scorecardresearch

Whatsapp new feature: अब व्हाट्सएप पर चैटिंग एक्सपिरियंस होगा और भी मजेदार! इमेज से Sticker बना पाएंगे यूजर्स

व्हाट्सएप कथित तौर पर macOS उपकरणों पर एक नया ग्रुप कॉलिंग फीचर शुरू कर रहा है, जो यूजर्स को ग्रुप कॉल करने की सुविधा देगा. वहीं एक और टूल की मदद से यूजर्स उसके पीछे के बैकग्राउंड को ब्लर कर सकेंगे.

Whatsapp Whatsapp

मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नए फीचर "स्टिकर मेकर टूल" पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को आईओएस पर एप्लिकेशन के भीतर स्टिकर बनाने देगा. WABetaInfo के अनुसार, कंपनी चैट शेयर एक्शन शीट के भीतर एक "नया स्टिकर" विकल्प पेश करने की योजना बना रही है.

क्या है नया फीचर?
इस सुविधा की मदद से यूजर्स अपनी लाइब्रेरी से एक तस्वीर का चयन कर सकेंगे और टूल्स की मदद से उसके पीछे के बैकग्राउंड को हटा सकेंगे. इसके अलावा, रिपोर्ट में बताया गया कि नई सुविधा यूजर्स को थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन डाउनलोड करने से बचाएगी. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सएप वेब और डेस्कटॉप पर एक समान टूल पहले से ही उपलब्ध है, लेकिन आईओएस पर विकसित होने वाला टूल यूजर्स को एडिशनल टूल प्रदान करेगा.इन-ऐप स्टिकर मेकर टूल का उपयोग करके स्टिकर बनाने की क्षमता पर काम चल रहा है और इसे भविष्य के ऐप अपडेट में शामिल किया जाएगा.

आएगा नया ग्रुप कॉलिंग फीचर
इस बीच, व्हाट्सएप कथित तौर पर macOS उपकरणों पर एक नया ग्रुप कॉलिंग फीचर शुरू कर रहा है, जो यूजर्स को चुनिंदा प्रतिभागियों के साथ ग्रुप कॉल करने की अनुमति देगा. इससे पहले, ग्रुप कॉल शुरू करना संभव नहीं था क्योंकि बटन या तो डिलेबल था या macOS पर काम नहीं कर रहा था. हालांकि, व्हाट्सएप बीटा के लेटेस्ट अपडेट में, कॉल बटन (ऑडियो और वीडियो) आखिरकार उपलब्ध हैं, और उपयोगकर्ता अब एक ग्रुप कॉल शुरू कर सकते हैं.