scorecardresearch

Netflix Password Sharing: नहीं कर सकेंगे नेटफ्लिक्स का पासवर्ड शेयर, CEO ने कहा- यूजर का एक्सपीरियंस नहीं होगा खराब

नेटफ्लिक्स पर आप अब किसी दोस्त को अपना पासवर्ड शेयर नहीं कर सकेंगे. आपके नेटफ्लिक्स से मूवी या सीरीज देखने के लिए आपको अलग से पेमेंट करनी होगी.

नेटफ्लिक्स नेटफ्लिक्स
हाइलाइट्स
  • नहीं कर सकेंगे पासवर्ड शेयर 

  • यूजर का एक्सपीरियंस नहीं होगा खराब

अगर आप भी अपने दोस्त का नेटफ्लिक्स पासवर्ड लेकर मूवी और सीरीज देखते हैं तो ये खबर आपके लिए है. अब से आप ऐसा नहीं कर पाएंगे. ग्राहकों को बढ़ाने के लिए, नेटफ्लिक्स ने हाल ही में बताया है कि लोग अब अपना पासवर्ड शेयर नहीं कर सकेंगे. ऐसा करने के लिए अब लोगों को अलग से पैसे देने होंगे. स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने कुछ बाजारों में पासवर्ड शेयरिंग बिजनेस को खत्म भी कर दिया है. इसके बारे में अब नेटफ्लिक्स के सीईओ ग्रेग पीटर्स और टेड सारंडोस ने भी हरी झंडी दे दी है. 

नहीं कर सकेंगे पासवर्ड शेयर 

नेटफ्लिक्स के सीईओ ग्रेग पीटर्स और टेड सारंडोस ने ब्लूमबर्ग को दिए एक इंटरव्यू में बताया है कि नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग जल्द ही सभी यूजर्स के लिए खत्म हो जाएगा. बताते चलें कि पूर्व सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने भी फिछले साल इसके बारे में बताया था. उन्होंने खुलासा किया था कि पासवर्ड शेयर करने का ऑप्शन चरणबद्ध तरीके से सभी के लिए खत्म हो जाएगा. ऐसा करने के पीछे नेटफ्लिक्स का रिवेन्यू बढ़ाना और यूजर्स की संख्या को बढ़ाना है. 

यूजर का एक्सपीरियंस नहीं होगा खराब

रिपोर्ट के अनुसार, सीईओ ग्रेग पीटर्स ने कहा कि ज्यादातर उपयोगकर्ता जो नेटफ्लिक्स के लिए पेमेंट नहीं करते हैं, लेकिन प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं, उन्हें जल्द ही कंटेंट देखने के लिए पैसे देने होंगे. हालांकि, पीटर्स ने ये भी बताया कि कंट्रोल्ड पासवर्ड शेयरिंग करने के बाद भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूजर के अच्छे एक्सपीरियंस का खराब नहीं होने देगा. 

हालांकि, नेटफ्लिक्स सीईओ ने यह भी स्वीकार किया कि ऐसा करने के बाद दुनियाभर में जितने भी यूजर्स हैं वे बड़े लेवल पर नाराज होने वाले हैं. लेकिन उनका अनुमान है कि भारत जैसे देशों में इससे लाखों यूजर्स को बढ़ाया जा सकता है.