scorecardresearch

WWDC 2024: बिना आवाज सिरी को कमांड देने से लेकर, Schedule Message तक, जानें Apple ने अपने यूजर्स को क्या नया दिया

Apple ने अपने इवेंट में iOS 18 की एक झलक दी, शानदार फ़ोटो एडिटिंग ऐप से लेकर, मेल इम्प्रूमेंट, सैटेलाइट मैसेजिंग जैसे कई शानदार फीचर iOS 18 में मिलने जा रहे हैं.

Apple Intelligence Apple Intelligence
हाइलाइट्स
  • यूजर्स को मिलेगा सैटेलाइट मैसेज का सपोर्ट

  • सिर हिलाकर सिरी को कमांड दे सकेंगे

Apple ने अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC 2024) में iPhone, iPad और Mac के लिए एक स्मार्ट सिस्टम 'Apple Intelligence' पेश किया है. यह नया फीचर नए iOS 18, iPadOS 18 और macOS Sequoia में बनाया गया है. इसके लिए कंपनी ने OpenAI के साथ पार्टनरशिप की है.

एप्पल के नए AI में Writing टूल्स, इमेज क्रिएट, नई Siri से लेकर कई सपोर्ट मिलते हैं. इसके अलावा आईफोन में आपको पहली बार कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा भी इनबिल्‍ट मिलने जा रही है. इतना ही नहीं iPhone यूजर्स को कस्‍टमाइज होम स्‍क्रीन, सैटेलाइट से मैसेज, ऐप कस्‍टमाइजेशन जैसे कई और दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं. 

Siri अब Apple के थर्ड पार्टी ऐप्स पर सैकड़ों नए काम कर सकती है. आसान भाषा में कहें तो सिरी पहले से ज्यादा पावरफुल और स्मार्ट हो गई है. Siri आपके कहने पर आपके लिए टास्क पूरा कर सकती है और कोई भी आर्टिकल आपके लिए पेश कर सकती है. Siri किसी फोटो को भी आसानी से एडिट कर सकती है. Siri, ChatGPT के साथ मिलकर काम कर सकती है.

सम्बंधित ख़बरें

Apple के यूजर्स अब बिना लॉगिन किए ChatGPT का इस्तेमाल कर पाएंगे. टैक्स इनपुट के जरिए भी अप सिरी से कम्युनिकेट किया जा सकेगा. सिरी अब आईफोन, आईपैड, मैक पर काम करने के तरीके के बारे में हजारों सवालों के जवाब देकर कहीं भी डिवाइस सपोर्ट दे सकती है. यूजर्स सिर हिलाकर सिरी को कमांड दे सकेंगे.

Apple ने अपने इवेंट में iOS 18 की एक झलक दी, शानदार फ़ोटो एडिटिंग ऐप से लेकर, मेल इम्प्रूमेंट, सैटेलाइट मैसेजिंग जैसे कई शानदार फीचर iOS 18 में मिलने जा रहे हैं. iOS 18 में बिल्ट इन Writing Tools है, जो यूजर्स को री राइट करने की खूबी देता है.

 iOS 18 में क्या ऑप्‍शन मिलने वाले हैं?

iOS 18 में नए वॉलपेपर, डॉक प्लेसमेंट, आइकन, विजेट और कई सारे ऑप्शन मिलने वाले हैं. आप होम स्क्रीन, लॉक स्क्रीन और कंट्रोल सेंटर को री डिजाइन कर पाएंगे.

आपको एक नया डार्क मोड मिलेगा, जिसके साथ कस्टमाइजेशन किया जा सकेगा. IOS 18 में एक असाधारण सुविधा Apple इंटेलिजेंस है. iOS 18 यूजर्स होम स्क्रीन पर आइकन के कलर भी बदल सकेंगे. यूजर्स मेल की तरह मैसेज भी शेड्यूल कर पाएंगे. इन-बिल्‍ट सुविधा के साथ आप कॉल रिकॉर्डिंग कर सकेंगे. फोन लॉक की तरह आप फेस आईडी से ऐप भी लॉक कर सकेंगे.

एक ही बिजनेस से आने वाले सभी मेल आपको एक जगह पर मिल जाएंगे. इससे महत्वपूर्ण जानकारी पर नजर रखना आसान हो जाएगा. iPhone 14 के बाद के यूजर्स को सैटेलाइट मैसेज का सपोर्ट भी मिलने वाला है. यानी यूजर्स सैटेलाइट से भी मैसेज भेज सकेंगे, उन जगहों पर भी मैसेज भेज सकेंगे, जहां इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं है. 

Apple यूजर्स iCloud Keychain का इस्तेमाल करके अपने iPhone, iPad का पासवर्ड मैनेज करते हैं. नया पासवर्ड एप भी यही काम करेगा, लेकिन इसमें लॉगिन अलग-अलग कैटेगरी में व्यवस्थित होंगे. ये यूजर्स को वीक पासवर्ड और डेटा ब्रीच के बारे में भी बताएगा.