scorecardresearch

Twitter Video-Audio Calls: अब X (ट्विटर) पर भी कर सकेंगे ऑडियो और वीडियो कॉल, फोन नंबर भी नहीं करना पड़ेगा शेयर, जानें कैसे करें एक्टिव

Twitter Video-Audio Calls: इन कॉलिंग सुविधाओं का इस्तेमाल 'डायरेक्ट मैसेज' (डीएम) मेनू से कर सकेंगे. हालांकि, लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए कुछ प्रतिबंध लागू किए जाएंगे.

X (Twitter) X (Twitter)
हाइलाइट्स
  • इनबॉक्स से कर सकेंगे कॉल 

  • पूरी तरह होगा सुरक्षित 

एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर भी अब वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकेंगे. X प्लेटफॉर्म पर एक हालिया पोस्ट में, एलन मस्क ने सभी यूजर्स के लिए ऑडियो और वीडियो कॉलिंग सुविधा उपलब्ध करवाने का संकेत दिया है. इससे पहले साल की शुरुआत में कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनो ने कालिंग को लेकर कहा था. 

इनबॉक्स से कर सकेंगे कॉल 

लिंडा याकारिनो ने सीएनबीसी के साथ बातचीत में खुलासा किया कि इन कॉलिंग सुविधाओं का इस्तेमाल 'डायरेक्ट मैसेज' (डीएम) मेनू से कर सकेंगे. हालांकि, लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो और यूजर्स स्पैम-फ्री एक्सपीरियंस ले सकें, कुछ प्रतिबंध लागू किए जाएंगे. सबसे अच्छी बात है कि इन नए फीचर्स की मदद से यूजर्स बिना फोन नंबर शेयर किए ऑडियो और वीडियो कॉल कर पाएंगे. 

कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल?

एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, एक्स पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग एक्टिव करने के इच्छुक यूजर्स के लिए ये प्रोसेस एकदम सीधा है. बस ऐप सेटिंग पर जाएं, 'प्राइवेसी और सिक्योरिटी' चुनें, और 'डायरेक्ट मैसेज' पर क्लिक करें. अगर ये फीचर आपके अकाउंट के लिए उपलब्ध है, तो आपको 'ऑडियो और वीडियो कॉलिंग एनेबल करें' लेबल वाला एक टॉगल मिलेगा.  इस टॉगल को एक्टिव करें, और आप इन नई सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे.

पूरी तरह होगा सुरक्षित 

एक्स यूजर्स खुद ये कंट्रोल कर सकेंगे कि कौन उन्हें ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकता है. इसमें आपके पास कई ऑप्शन होंगे, जैसे - वो लोग जो आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में हैं, जिन्हें आप फॉलो करते हैं, या वेरिफाइड यूजर्स. आप अपने हिसाब से इन ऑप्शंस को एक्टिव कर सकते हैं. 

कॉल बटन को भी यूजर फ्रेंडली बनाया गया है. अगर आप किसी से चैट कर रहे हैं तो आपको कॉल बटन आसानी से ऊपरी दाएं कोने में दिखाई देगा.