scorecardresearch

अपनी तस्वीर लगानी नहीं होगी जरूरी, WhatsApp पर AI से बना सकते हैं अपनी तस्वीर 

एआई-जनरेटेड इमेज का उपयोग करके, यूजर्स अपनी प्रोफाइल फोटो बना सकते हैं. यह उन लोगों के लिए फायदेमंद हो सकता है जो प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर चिंतित हैं. 

WhatsApp (AI Image) WhatsApp (AI Image)
हाइलाइट्स
  • AI से बनाएं तस्वीर 

  • अपनी तस्वीर लगानी नहीं होगी जरूरी

व्हाट्सएप आए दिन AI टेक्नोलॉजी को लेकर अलग-अलग फीचर्स लॉन्च कर रहा है. ऐप एआई टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर ये फीचर्स लॉन्च कर रहा है. इसमें यूजर्स के लिए AI-जनरेटेड प्रोफाइल फोटो बनाने और उपयोग करने की क्षमता शामिल है. व्हाट्सएप अपडेट की जानकारी WABetaInfo ने दी है. इस सुविधा का वर्तमान में एंड्रॉइड पर चुनिंदा बीटा यूजर्स के साथ टेस्ट करके किया जा रहा है.

व्हाट्सएप पर AI-जनरेटेड प्रोफाइल फोटो कैसे काम करती हैं?

व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में पहचाना गया नया फीचर, ऐप की सेटिंग्स में "एआई प्रोफाइल पिक्चर बनाएं" नाम का एक सेक्शन दिया गया है. यहां, यूजर अपनी डिटेल्स के आधार पर कस्टम इमेज बनाने के लिए एआई टूल का फायदा ले सकते हैं. इसका मतलब है कि आप एक टेक्स्ट डिटेल इनपुट करके इस इमेज को बना सकते हैं. आप अपनी प्रोफाइल तस्वीर को कैसा दिखाना चाहते हैं इसके लिए आप एआई का इस्तेमाल करके इमेज बना सकते हैं. 

सम्बंधित ख़बरें

उन लोगों के लिए ये फीचर काफी मददगार हो सकता है जो अपनी असली तस्वीरों को ऑनलाइन उपयोग नहीं करना चाहते. इसके बजाय, वे एआई-जनरेटेड इमेज का विकल्प चुन सकते हैं. 

एआई-जनरेटेड प्रोफाइल फोटो का फायदा 

यूजर्स अपनी खुद की प्रोफाइल बना सकते हैं. अपनी प्राथमिकताओं के हिसाब से आप ये तस्वीर बना सकते हैं. चाहे आप एक क्रिएटिव इमेज बनाएं, एक सनकी कार्टून, या एक प्रोफेशनल दिखने वाला अवतार, एआई इसे आपके लिए उत्पन्न कर सकता है. 

एआई-जनरेटेड इमेज का उपयोग करके, यूजर्स अपनी प्रोफाइल फोटो बना सकते हैं. यह उन लोगों के लिए फायदेमंद हो सकता है जो प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर चिंतित हैं. 

प्रोफाइल फोटो का नहीं होगा दुरुपयोग 

व्हाट्सएप ने यह सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग उपाय लागू किए हैं कि इन AI-जनरेटेड इमेज का दुरुपयोग न हो. उदाहरण के लिए, ऐप प्लेटफॉर्म पर प्रोफाइल फोटो, सामान्य फोटो और वीडियो के स्क्रीनशॉट लेने की क्षमता को बैन करता है. यह ऐप के iOS और Android दोनों वर्जन पर लागू होता है, जिससे यूजर्स के कंटेंट को आसानी से कॉपी होने और दुरुपयोग होने से बचाने में मदद मिलती है.