scorecardresearch

इस डॉक्‍टर ने जीता 'मिस पाकिस्‍तान यूनिवर्सल 2022' का खिताब, अदाएं बना देंगी दीवाना

मिस पाकिस्तान यूनिवर्सल 2022 का खिताब जीतने वाली महिला डॉक्टर का नाम शफाक अख्तर है, जो पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली हैं.  उन्होंने कनाडा में आयोजित हुए एक वर्चुअल ब्यूटी पेजेंट में मिस पाकिस्तान यूनिवर्सल 2022 का खिताब जीता है. 

 मिस पाकिस्‍तान यूनिवर्सल 2022 मिस पाकिस्‍तान यूनिवर्सल 2022
हाइलाइट्स
  • डॉ. शफाक अख्तर ने जीता मिस पाकिस्तान यूनिवर्सल 2022 का खिताब.

  • पाकिस्तान की पहली मिस ट्रांस ब्यूटी क्वीन शायरा राय बनीं.

दुनियाभर में तमाम मॉडलिंग कॉम्पिटिशन और फैशन शो आयोजित होते रहते हैं, जिनमें कई मॉडल्स को खिताब जीतते तो आपने देखा-सुना होगा. पर हाल ही में इस्लामाबाद में आयोजित एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में डॉक्टर ने झंडे गाड़े हैं. हाल ही में एक लेडी डॉक्टर ने मॉडलिंग कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया था. जी हां, ये डॉक्टर हॉस्पिटल से निकलकर रैंप तक पहुंच गईं. पर उनका सफर सिर्फ प्रतियोगिता में भाग लेने तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि आखिर में जब विजेताओं की घोषणा की गई, तो उन्हें 'मिस पाकिस्तान यूनिवर्सल 2022' विजेता का ताज पहनाया गया.  

ऐसे में सवाल उठता है कि कौन हैं ये महिला डॉक्टर जिन्होंने डॉक्टर से मॉडल तक का सफर तय किया है? मिस पाकिस्तान यूनिवर्सल 2022 का खिताब जीतने वाली इन महिला डॉक्टर का नाम डॉ. शफाक अख्तर है, जो पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली हैं.  उन्होंने कनाडा में आयोजित हुए एक वर्चुअल ब्यूटी पेजेंट में मिस पाकिस्तान यूनिवर्सल 2022 का खिताब जीता है. शफाक पाकिस्‍तान के लाहौर की रहने वाली हैं. शफाक अख्‍तर, इंस्‍टाग्राम पर बेला अख्‍तर (bella_akhtar) के नाम से एक्‍ट‍िव हैं. हालांकि, डॉ. शफाक अख्तर इंस्टाग्राम पर ज्यादा एक्टिव नहीं हैं. उनके इंस्टाग्राम पर लगभग 3000 फॉलोवर्स हैं. डॉ. शफाक अख्तर काफी स्टाइलिश हैं. ड्यूटी टाइम के बाद उन्हें घूमना और फोटो खिंचवाना पसंद है. वो आए दिन अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की तस्वीरें शेयर करती हैं, जिन्हें लोग काफी पसंद भी करते हैं.

जीतने के बाद कही ये बात 

मिस पाकिस्तान यूनिवर्सल का खिताब जीतने के बाद डॉ. शफाक अख्तर ने कहा कि 2022 की ब्यूटी क्वीन बनना उनके लिए सम्मान की बात है. फ्यूचर में मैं कई इंटरनेशनल कॉम्पिटिशन में पार्टिसिपेट करूंगी और अपने देश का नाम रोशन करने की कोशिश करूंगी.  उन्होंने कहा कि इस सफलता ने मेरा आत्मविश्वास और भी ज्यादा बढ़ा दिया है. डॉ. शफाक ने उम्मीद जताई कि भविष्य में भी उन्हें इस तरह की सफलताएं मिलती रहेंगी. 

शायरा राय बनीं पाकिस्तान की पहली मिस ट्रांस ब्यूटी क्वीन 

मिस पाकिस्तान यूनिवर्सल का खिताब जीतने वाली डॉ. शफाक को मिस पाकिस्तान यूनिवर्स का ताज, समन शाह ने पहनाया. इसके अलावा मिस सना हयात को मिस पाकिस्तान ग्लोबल और नाडा खान को मिसेज पाकिस्तान वर्ल्ड का खिताब मिला. प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देने के लिए लाहौर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं पाकिस्तान की पहली मिस ट्रांस ब्यूटी क्वीन शायरा राय बनीं. शायरा सिंगिंग और एक्टिंग भी करती हैं.