scorecardresearch

Elon Musk on Twitter: यूजर के पूछने पर मस्क ने शेयर की अपनी वेट लॉस जर्नी...बताया कैसे कम किया 13 किलो वजन

Elon Musk ने एक यूजर के पूछने पर अपनी वेट लॉस जर्नी उसके साथ शेयर की. मस्क ने बताया कि कैसे उन्होंने 13 किलो वजन फास्टिंग के जरिए घटाया. इससे पहले उन्होंने इसके लिए एक ट्रेनर की भी मदद ली थी.

Elon Musk Elon Musk
हाइलाइट्स
  • शुरू की इंटरमिटेंट फास्टिंग

  • ट्रेडमिल पर देखते हैं टीवी

ट्विटर के नए बॉस एलोन मस्क, जिन्होंने अक्टूबर में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था इस समय कंपनी में काफी चीजें घटाने-बढ़ाने में लगे हैं. मस्क ने हाल ही में ट्विटर के अपने हालिया अधिग्रहण और ऑटोमेकर टेस्ला इंक के अपने नेतृत्व के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह "पूरी तरह से ... सुबह से रात तक, सप्ताह के सातों दिन" काम कर रहे थे. इतना ही नहीं, वह ट्विटर पर यूजर्स को रिप्लाई भी कर रहे हैं, कभी आने वाले बदलावों पर कोई नया अपडेट शेयर कर रहे हैं.

कैसे कम किया वजन?
16 नवंबर को मस्क 29 नवंबर को ब्लू वेरिफाइड को फिर से लॉन्च करने के अपने ट्वीट पर यूजर्स की टिप्पणियों का जवाब दे रहे थे, तभी एक यूजर ने उनके वजन घटाने पर कमेंट किया. शिकागो नाम के ट्विटर यूजर ने कमेंट किया, "आपने बहुत वजन कम किया है, एलन! शानदार काम जारी रखें!" जिस पर मस्क ने जवाब दिया, "30 LBS डाउन!" 

जब उनसे पूछा गया कि सबसे ज्यादा फर्क किस चीज से पड़ा. तो मस्क ने जवाब दिया, "फास्टिंग + ओज़ेम्पिक/वेगोवी + मेरे आसपास थोड़ा सा भी स्वादिष्ट भोजन नहीं है." एक अन्य यूजर ने मस्क से पूछा कि क्या उनकी मधुमेह की दवा ओज़ेम्पिक से उन्हें डकार या सड़े हुए अंडे जैसा स्वाद आता है? यूजर ने लिखा, " मैं अपने मधुमेह के लिए ओज़ेम्पिक लेता हूं. क्या यह आपको खराब डकार भी देता है? क्या इसका स्वाद सड़े हुए अंडे की तरह है?" इस पर ट्विटर बॉस ने सहमति जताते हुए कहा, "हां, नेक्स्ट-लेवल."

शुरू की इंटरमिटेंट फास्टिंग
यह पहली बार नहीं है जब मस्क ने अपने वजन घटाने के सफर के बारे में बात की है. इससे पहले मस्क ने खुलासा किया था कि उन्होंने एक अच्छे दोस्त की सलाह पर इंटरमिटेंट फास्टिंग का पालन करके अपना वजन घटाने का सफर शुरू किया था.

उनका यह बयान तब आया था जब उनके पिता एरोल मस्क ने अपने बेटे की "खराब खाने" के लिए आलोचना की थी. उन्होंने अपने बेटे को वजन कम करने वाली गार्सिनिया कंबोगिया नामक गोली लेने की भी सिफारिश की थी, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया था कि इससे उन्हें कुछ पाउंड कम करने में मदद मिली थी. अपने पिता की बात सुनकर मस्क ने अपना वजन घटाने शुरू किया लेकिन गोलियां खाकर नहीं.

ट्रेडमिल पर देखते हैं टीवी
एलन मस्क ने एक बार कहा था कि वह "स्वादिष्ट भोजन" खाना पसंद करते हैं और चाहते हैं कि वह व्यायाम के बिना कर सकें. एक पोडकास्ट, "द जो रोगन एक्सपीरियंस" में मस्क ने स्वीकार किया था कि उनके पास एक निजी ट्रेनर था, लेकिन अब दोनों को साथ काम किए काफी दिन हो गए हैं. उन्होंने तब यह भी खुलासा किया था कि वह अपने दम पर "कुछ वजन उठाते हैं." मस्क ने यह भी कहा कि उन्हें "दौड़ना पसंद नहीं है." जब वह ट्रेडमिल पर जाते हैं तो टीवी देखते हैं.