scorecardresearch

फ्रांस में कोरोना की पांचवी लहर, जर्मनी में एक द‍िन में आए 50 हजार केस

एक बार फिर दुनिया भर के कई देशों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. फ्रांस में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है. वहीं जर्मनी में भी एक दिन में 50 हजार लोग संक्रमित पाए गए हैं. जर्मनी की नेशनल पब्लिक हेल्थ बॉडी, रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (RKI) के अनुसार, जर्मनी ने गुरुवार को पहली बार 50,000 से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • फ्रांस में कोरोना वायरस महामारी की पांचवीं लहर शुरू हो गयी है

  • जर्मनी में भी एक दिन में कोविड-19 के 50 हजार से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं

  • जर्मनी में पिछले 24 घंटों के अंदर 50,196 नए मामले और 235 मौतें दर्ज की गयी हैं

एक बार फिर दुनिया भर के कई देशों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. फ्रांस में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है. वहीं जर्मनी में भी एक दिन में 50 हजार लोग संक्रमित पाए गए हैं.

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने बुधवार को बताया कि फ्रांस में कोरोना वायरस महामारी की पांचवीं लहर शुरू हो गयी है. देश में वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा, "कई पड़ोसी देश पहले से ही कोविड महामारी की पांचवीं लहर का सामना कर रहे हैं, अब हम फ्रांस में भी इसे अनुभव कर रहे हैं. ये स्पष्ट रूप से पांचवीं लहर की शुरुआत की तरह दिख रहा है.  

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बुधवार को 11,883 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए हैं. यह लगातार दूसरा दिन है जब संक्रमितों का आंकड़ा 10,000 से अधिक बना हुआ है. 

आपको बता दें , इस हफ्ते की शुरुआत में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने कोविड-19 को लेकर कई नए नियम जारी किये थे. जिसमें देश में 65 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को रेस्तरां में जाने के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने के लिए कहा गया था. 

जर्मनी में एक दिन में आये 50 हजार से अधिक मामले 

वहीं जर्मनी में भी एक दिन में कोविड-19 के 50 हजार से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं. नेशनल पब्लिक हेल्थ बॉडी, रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (RKI) के अनुसार, जर्मनी ने गुरुवार को पहली बार 50,000 से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. 

आरकेआई ने कहा कि जर्मनी में पिछले 24 घंटों के अंदर 50,196 नए मामले और 235 मौतें दर्ज की गयी हैं. पिछले एक हफ्ते में जर्मनी में प्रति 100,000 लोगों पर नए मामलों की संख्या अब बढ़कर 249.1 हो गई है.

बढ़ते मामलों ने जर्मनी के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों और राजनीतिक नेताओं को चिंतित कर दिया है.

ये भी पढ़ें