scorecardresearch

अमेरिका के इलिनॉयस प्रांत में जुलाई परेड के दौरान गोलीबारी,  6  लोगों की जानें गई, 24 घायल

अमेरिकी प्रांत इलिनॉयस में चौथी जुलाई की परेड के दौरान एक बंदूकधारी ने दुकान की छत से परेड में शामिल लोगों पर गोलीबारी की. सोशल मीडिया पर एक वीडियो में देखा जा रहा है कि फायरिंग के बाद लोग घबराहट में इधर-उधर भाग रहे हैं.

US Shooting US Shooting

शिकागो: अमेरिकी प्रांत इलिनॉयस में चौथी जुलाई परेड के दौरान गोलीबारी की घटना सामने आई है. हादसे में कई लोग घायल हुए हैं. रिपोर्टस के मुताबिक एक बंदूकधारी ने दुकान की छत से परेड में शामिल लोगों पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. गोलीबारी की घटना में कई लोग घायल हुए हैं. 

सोशल मीडिया पर जारी किए गए गोलीबारी के इस वीडियो लोग फायरिंग के बाद घबराहट में इधर-उधर भाग रहे हैं. वीडियो में हाईलैंड पार्क की सड़कों पर गोलियों की बौछार के बाद दहशत का मंजर दिखाई दे रहा है. सड़क किनारे परेड देख रहे लोग अगले फ्रेम में छलांग लगाते और दौड़ते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में पीछे से बंदूक चलने की आवाज आ रही है. 

लेक काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने भी इस हादसे की पुष्ठि की है, एक स्थानीय टीवी स्टेशन ने कहा कि हादसे में  6 लोगों की जानें गई हैं और 24 लोग घायल हैं. कानून प्रवर्तन सोर्स का हवाला देते हुए डब्ल्यूजीएन ने बताया कि संदिग्ध अभी भी फरार है.

इस हादसे के बाद हाइलैंड पार्क शहर में 4 जुलाई को होने वाले  सभी उत्सव रद्द कर दिए गए हैं.  मेयर ने आम जनता से अपील की है कि हादसे वाली जगह परना जाएं  और सभी अपने घरों में रहें, पुलिस ने ये भी कहा है कि जैसे ही कोई भी जानकारी मिलती हैं हम शेयर करेंगे. 

गन वायलेंस आर्काइव वेबसाइट के मुताबिक, संयुक्त राज्य अमेरिका में हमलों की वजह से हर साल लगभग 40,000 मौतें होती हैं, जिनमें आत्महत्या भी शामिल है. बता दें कि अमेरिका में बदूंक के इस्तेमाल को लेकर भी बहस छिड़ी हुई है. मई में गन फायरिंग से दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है.