scorecardresearch

हर साल प्रेग्नेंट हुई है अमेरिका की कोर्टनी रोजर्स, अगले साल होगा 12वां बच्चा

न्यू मेक्सिको इलाके में रहने वाली एक ग्यारह बच्चों की मां को इन दिनों सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. महिला के मुताबिक, उसने शादी के बाद से अब तक कभी भी गर्भनिरोधन के लिए कोई उपाय नहीं किया और अब वह बारहवीं बार गर्भवती है.

 कॉर्टनी रोजर्स कॉर्टनी रोजर्स
हाइलाइट्स
  • मार्च में बनेंगी 12वें बच्चे की मां

  • बच्चों के लिए करती हैं कपड़ों की नैपी का इस्तेमाल

  • इंस्टाग्राम पर हैं 29,000 29 हजार फॉलोअर्स

37 साल की कर्टनी रोजर्स 11 बच्चें की मां हैं, और वो 12वें बच्चे को जन्म देने वाली हैं. उनका कहना है कि दूसरे लोगों की तुलना में मैंने कभी गर्भनिरोधक का इस्तेमाल नहीं किया क्योंकि मुझे बड़ा परिवार पंसद है. अब इसी बात को लेकर  इंस्टाग्राम पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है.

लगातार 12 बच्चे पैदा करने वाली महिला सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल 

ज्यादा बच्चे पैदा करने वाली कर्टनी रोजर्स  न्यू मैक्सिको में रहती हैं,  रोजर्स के इंस्टाग्राम पर लगभग 29,000 फॉलोअर्स हैं. जो लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं उनका कहना है कि रोजर्स को किसी बात की परवाह नहीं है. द सन से बात करते हुए रोजर्स ने कहा कि लोग बड़े परिवार को पसंद नहीं करते हैं इसलिए वो गर्भनिरोधक का इस्तेमाल करते हैं. अब सोशल मीडिया पर लोग मुझे ट्रोल कर रहे हैं, लेकिन मुझे किसी की बात का कोई असर नहीं पड़ता, क्योंकि ये सभी लोग मेरे लिए अजनबी हैं.  37 साल की रोजर्स की शादी अक्टूबर 2008 में हुई थी, और तब से वो हर साल गर्भवति हो रही हैं. उनका 12वां बच्चा मार्च में आने वाला है. 

खेतों में उगने वाले ताजा फलों का इस्तेमाल कर करती हैं पैसों की बचत 

रोजर्स अपने बच्चों की देखभाल खुद करती हैं.  उन्होनें द सन को बताया कि वह अपने सभी बच्चों को होमस्कूल करती हैं. इसके अलावा सांता फ़े के खेत में उगने वाले ताजे फलों का स्नैक्स अपने बच्चों को खिला कर पैसों की बचत करती हैं. पैसों की ज्यादा बचत के लिए वो कपड़ों का इस्तेमाल बच्चों की नैपी के रुप में करती हैं. रोजर्स के पति क्रिस एक चर्च में काम करते हैं, और पैसे कमाने के लिए उसके पास कई साइड जॉब हैं. 

पति ने दिया ज्यादा बच्चे पैदा करने का आइडिया 

रोजर्स ने कहा कि उसने हमेशा एक माँ बनने का सपना देखा था, इसलिए उनके पति ने  अपनी माँ की तरह" 10 बच्चे पैदा करने का सुझाव दिया. रोजर्स  ने बताया कि 10वां बच्चा आ जाने के बाद भी मैं काफी यंग महसूस कर रही थी, इसलिए हमनें 12 बच्चे पैदा करने का आइडिया सोचा. 6 लड़कों और छह लडकियों के साथ रोजर्स  अपने परिवार को एक आदर्श परिवार मानती हैं. रोजर्स को तीन बार गर्भपात भी हो चुका है.