scorecardresearch

मुसाफिरों ने प्लेन को दिया धक्का, वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर लोगों के एक समूह का एक हवाई जहाज को रनवे से धक्का देने का वीडियो वायरल हो रहा है. नेपाल के एक हवाई अड्डे पर यात्रियों को बुधवार को तारा एयर के विमान को धक्का देते हुए फिल्माया गया. नेपाल न्यूज के मुताबिक, कोलती के बाजुरा एयरपोर्ट पर उतरते समय विमान का पिछला टायर फट गया, जिसके कारण वह रनवे से हट नहीं पा रहा था.

मुसाफिरों ने प्लेन को दिया धक्का मुसाफिरों ने प्लेन को दिया धक्का
हाइलाइट्स
  • तारा एयरलाइंस के विमान का फटा टायर

  • टैक्सीवे पर रुक गया विमान

  • यात्रियों ने दिया प्लेन को धक्का

आपने कई बार चार पहिया गाड़ी को धक्का लगाते देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी को प्लेन को धक्का लगाते देखा है. अगर नहीं तो अब देख लीजिए. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ लोग एक एयरप्लेन को धक्का लगाते नजर आ रहे हैं. ये वीडियो नेपाल के एक हवाई अड्डे का है. इस वीडियो में कुछ यात्री तारा एयर के विमान को धक्का देते हुए नजर आ रहे हैं.

टायर फटने के कारण रनवे पर अटक गया विमान
नेपाल न्यूज के मुताबिक, कोलती के बाजुरा एयरपोर्ट पर उतरते समय विमान का पिछला टायर फट गया, जिसके कारण वह रनवे से हट नहीं पा रहा था. इस बीच, एक और विमान ओवरहेड उड़ान भरने में असमर्थ था क्योंकि टैक्सीवे इस विमान की वजह से ब्लॉक हो रहा था. यह देखते ही हवाई अड्डे पर यात्रियों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर विमान को रनवे से धकेलना शुरू कर दिया.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
फुटेज में लगभग 20 लोगों के एक समूह को हवाई जहाज को धक्का लगाता दिखाई दे रहा है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक यूजर ने पर वीडियो साझा करते हुए व्यंग्य किया, "केवल नेपाल में", जहां इसे हजारों बार देखा गया और प्रतिक्रियाएं मिलीं.

यात्रियों ने दिया प्लेन को धक्का 
तारा एयर यति एयरलाइंस की सिस्टर कंपनी है. यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुरेंद्र बर्तौला ने हिमाल संचार को बताया कि तारा एयर 9एन-एवीई विमान हुम्ला के सिमकोट से बाजुरा हवाई अड्डे पर उतरा था. हालांकि, इसका टायर फटने के बाद, एक और विमान ऊपर की ओर उड़ रहा था, जो उतरने में असमर्थ था. हवाई जहाज को दूसरी तरफ खींचने के लिए कोई बुनियादी ढांचा नहीं होने के कारण, यात्री भी विमान को स्थानांतरित करने के लिए हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ शामिल हो गए ताकि उड़ान संचालन फिर से शुरू हो सके.

आखिरकार रास्ते से हट गया विमान
हालांकि तारा एयर के विमान को सफलतापूर्वक रास्ते से हट जाने के बाद दूसरा विमान सुरक्षित उतरने में सफल रहा. कुछ देर बाद विमान का पंक्चर टायर भी बदल दिया गया. हाल ही में एक और विमान ने अजीबोगरीब कारणों से सुर्खियां बटोरी थीं. दिल्ली एयरपोर्ट के पास एक फुट ओवरब्रिज के नीचे फंसे एयर इंडिया के विमान का फुटेज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.