scorecardresearch

कंपनी का अपने कर्मचारियों का जबरदस्त तोहफा, दिया 5 साल की सैलरी जितना बोनस

दरअसल, कंपनी को इसबार काफी फायदा हुआ है. ताइवान शिपिंग कंपनी एवरग्रीन मरीन ने अपने कर्मचारियों को 50 महीने की सैलरी जितना बोनस दिया है.

Bonus Bonus
हाइलाइट्स
  • 1 लाख की सैलरी के साथ 50 लाख का बोनस 

  • कंपनी को हुआ है फायदा

जरा सोचिए आपको आपकी कंपनी कितना बोनस दे सकती है? 5 हजार? 10 हजार?  20 हजार? या चलिए आपकी 1 महीने की सैलरी?. लेकिन ताइवान शिपिंग कंपनी एवरग्रीन मरीन ना अपने कर्मचारियों को 50 महीने की सैलरी जितना बोनस दिया है. जी हां, इसका मतलब है कि 5 साल की सैलरी कर्मचारियों को बोनस के तौर पर मिलने वाली है. इसकी चर्चा अब हर कहीं है.

1 लाख की सैलरी के साथ 50 लाख का बोनस 

TAIPEI की लोकल मीडिया आउटलेट्स के मुताबिक, कंपनी के कर्मचारियों को 40,000 ताइवानी डॉलर (करीब 1 लाख रुपये) के मासिक वेतन के साथ NT $ 2 मिलियन यानि 50 लाख का बोनस मिला है. ये 5 साल की सैलरी जितना है. 

बताते चलें कि 2022 का पेमेंट कंपनी के 2021 में पेमेंट किए गए 40 महीने के बोनस से भी ज्यादा है. इसी के साथ ताइवानी कंपनी ने अपने एम्प्लाइज को सबसे ज्यादा बोनस देने का रिकॉर्ड बनाया है. 

कंपनी को हुआ है फायदा 

इसको लेकर ताइवान में नेशनल सेंट्रल यूनिवर्सिटी के एक अर्थशास्त्र विशेषज्ञ प्रोफेसर चिउ जिउन-रोंग ने कहा, "कंपनी को इसबार काफी फायदा हुआ है. कमाई अच्छी थी और बहुत सारा सरप्लस कैश था. ऐसे में कर्मचारियों को पुरस्कृत करने के लिए बोनस के रूप में उस कमाई में से कुछ कुछ दिया गया है. जो मुझे लगता है कि बहुत ही उचित है."