धनु मासिक राशिफल दिसंबर 2022: विदेश जाने का मिलेगा मौका, करियर में मिल सकता है प्रमोशन, परिवार में रहेगी खुशहाली

धनु माह का राशिफल दिसंबर 2022: धनु राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना पॉजिटिव रहेगा. इस महीने में जातक खुशहाल रहेगा. जातक इस महीने विदेश की यात्रा कर सकता है. करियर में सम्मान मिलेगा और आय में बढ़ोतरी होगी. परिवार में खुशहाली रहेगी. लेकिन वाणी पर लगाम लगाने की जरूरत है. विनम्रता से बातचीत करने की जरूरत है.

Sagittarius Monthly Horoscope December 2022
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 30 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 8:38 PM IST
  • जातक को विदेश जाने का मिलेगा मौका
  • करियर में मिल सकता है प्रमोशन

धनु राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना पॉजिटिव रहेगा. इस महीने में जातक के सभी काम पूरे होंगे. जातक इस महीने पूरी मेहनत से काम करेगा. जिसके पॉजिटिव नतीजे आएंगे. जिससे जातक राहत महसूस करेगा. धनु राशि के जातकों को इस महीने विदेश जाने का मौका मिल सकता है. जातक के लिए विदेश भ्रमण के योग बन रहे हैं. जातक देश में भी किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं. जिससे उसका मनोबल बढ़ेगा. इस सफर के दौरान उसके कुछ मित्र भी बन सकते हैं, जो जीवन में बेहतर सहयोग करेंगे. पारिवारिक जीवन, करियर, स्वास्थ्य और प्रेम के लिहाज से भी दिसंबर का महीना बेहतर रहने वाला है.

करियर में विदेश जाने का मौका-
धनु राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना करियर के लिहाज से शानदार रहेगा. महीने की शुरुआत में कुछ अधिक प्रयास करने होंगे. लेकिन उसके नतीजे भी अच्छे मिलेंगे. करियर में विदेश जाने का मौका मिल सकता है. पहले हफ्ते के बाद जातक खुद पर ध्यान देना शुरू करेगा. जिससे आगे के लिए रास्ते खुलेंगे. धनु राशि के जातकों के लिए कई अवसर मिलेंगे. जातकों को करियर में आने वाली बाधाओं से छुटकारा मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा समय है. नौकरी में स्थिति बेहतर होगी. 16 दिसंबर के दिन से आपका भाग्य मजबूत होगा. नौकरी में प्रमोशन के योग बन सकते हैं. जातक को कार्यक्षेत्र में अधिक सम्मान मिलेगा.
कारोबारियों को भी महीने की शुरुआत में संघर्ष करना पड़ेगा. व्यापार में चुनौतियां आएंगी. लेकिन दूसरे हफ्ते से मुश्किलें दूर होने लगेंगी. धनु राशि के व्यापारियों को सरकारी क्षेत्र में काम करने का मौका मिल सकता है. जिससे आपको बड़ा फायदा होगा और आपके संबंध भी अच्छे होंगे. संपर्क की वजह से आपके कारोबार में बढ़ोतरी होगी.

पैसे मिलेंगे, लेकिन खर्च भी होंगे-
दिसंबर में धनु राशि के जातकों की आय में बढ़ोतरी होगी. खूब पैसा कमाएंगे. लेकिन इसके साथ ही खर्च भी खूब होगा. महीने की शुरुआत से ही आय और खर्च दोनों में बढ़ोतरी होने लगेगी. लेकिन महीने के दूसरे हफ्ते तक खर्च में कमी आएगी. आप सिर्फ महत्वपूर्ण वस्तुओं पर धन खर्च करेंगे. महीने के मध्य के बाद खर्चों में काफी कमी आ जाएगी. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. धनु राशि के कारोबारियों को खूब फायदा होगा. कारोबारियों को सरकारी क्षेत्र से लाभ हो सकता है. कारोबार में बढ़ोतरी होगी. नौकरी करने वाले जातकों के आय में महीने के आखिरी हफ्ते में बढ़ोतरी होगी. दिसंबर का महीना धनु राशि के जातकों को अच्छे नतीजे देकर जाएगा.

सेहत को लेकर सचेत रहने की जरूरत-
धनु राशि के जातकों को सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. जातकों को कोई बड़ी बीमारी नही होगी. लेकिन रक्त संबंधी समस्याएं, चोट लगने की समस्या आ सकती है. अनिद्रा की समस्या भी आ सकती है. जातकों को सेहत का ध्यान रखना होगा. अगर किसी तरह की कोई समस्या आती है तो फौरन डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. जातक को सलाह दी जाती है कि खान-पान में कोताही ना बरतें. समय पर भोजन करें. जातकों को सलाह है कि तरल पदार्थों का ज्यादा सेवन करें, ताकि सेहत अच्छी रहे.

प्रेम में सफलता, वैवाहिक जीवन सुखमय-
धनु राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना प्रेम में सफलता लेकर आएगा. प्रेम संबंध बेहतर होंगे. खुशियां आएंगी. जिससे आप प्यार करते हैं, इस महीने सिर्फ उसी को समय दे पाएंगे. बाकी लोगों की तरफ आपका ध्यान ही नहीं जाएगा. आपके संबंध मधुर होंगे. अगर प्रेमी या प्रेमिका से किसी तरह का मतभेद है, तो वो दूर हो जाएगा. धनु राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि दिसंबर महीने में मर्यादापूर्ण व्यहार करें. क्योंकि गलत दिशा में जाने पर नुकसान हो सकता है. प्रेमी-प्रेमिका के रिश्तों में मजबूती आएगी. एक-दूसरे का प्यार रिश्तों को मजबूत करेगा. धनु राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन भी दिसंबर में अच्छा रहेगा. पार्टनर में प्यार और आत्मीयता बढ़ेगी. कभी भी टकराव की नौबत बनती है तो धैर्य से काम लेने की जरूरत है. जिससे मुद्दा जल्द सुलझ जाएगा. पति-पत्नी के बीच प्यार, आत्म-सम्मान और समर्पण की भावना होगी.

परिवार में आएगी खुशहाली-
दिसंबर में धनु राशि के जातकों के परिवार में खुशहाली आएगी. जातक बिना किसी लाग-लपेट के अपनी बात परिवार के साथ शेयर करेगा. जिससे परिवार के कुछ सदस्य नाराज भी हो सकते हैं. इसलिए पॉजिटिव माहौल के लिए विनम्र होकर बात करने की जरूरत है. हालांकि इसके बावजूद भी पारिवारिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा. घर के बड़े-बुजुर्गों का सहयोग आपको मिलेगा. उनके आर्शीवाद से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा. घर में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है. जिससे परिवार के सदस्यों के बीच शांति और सद्भाव बना रहेगा. घर में मेहमान आ सकते हैं. जिससे आपका उत्साह बढ़ेगा. भाई-बहन का पूरा सहयोग मिलेगा.

दिसंबर महीने का उपाय-
दिसंबर महीने में धनु राशि के जातकों को शुभ लाभ के लिए कुछ उपाय करने होंगे. जिससे आपका भविष्य और भी उज्ज्वल होगा. जातकों को मंगलवार के दिन पीले कागज पर लाल स्याही से हनुमान चालीसा लिखकर उसका पाठ करना चाहिए. जबकि गुरुवार को माथे पर हल्दी का तिलक लगाना चाहिए और केले के पेड़ को जल चढ़ाना चाहिए. धनु राशि के जातकों को रविवार को तांबे के पात्र से सूर्यदेव को अर्घ्य देना चाहिए. जातकों को घर के बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED