धीरूभाई अंबानी की छोटी बेटी ने की थी सबसे पहले लव मैरिज, बड़ी बेटी संभालती है करोड़ों का कारोबार

धीरूभाई अंबानी के बेटों मुकेश और अनिल के बारे में तो खूब सुना होगा आज बात करते हैं उनकी दोनों बेटियों के बारे में. मुकेश की दो बहनें हैं नीना कोठारी और दीप्ति सालगांवकर. दीप्ति धीरूभाई अंबानी की सबसे छोटी संतान हैं. वहीं नीना तीसरे नंबर की हैं.

Ambani family
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 06 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 9:32 AM IST
  • मुकेश अंबानी की दो बहनें हैं नीना कोठारी और दीप्ति सालगांवकर
  • नीरव मोदी के छोटे भाई से हुई थी मुकेश अंबानी की की भांजी की शादी
  • दीप्ति अंबानी की शादी 1983 में राज सालगांवकर से हुई.

दुनिया के टॉप 10 बिजनेस टायकून में शुमार मुकेश अंबानी और उनके परिवार को तो हर कोई जानता है. धीरूभाई, कोकिलाबेन, दो बेटे मुकेश और अनिल अंबानी और इनकी पत्नियां नीता अंबानी और टीना अंबानी. मुकेश की पत्नी नीता अपने लैविश लाइफस्टाइल के चलते हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं धीरूभाई अंबानी के दो बेटों मुकेश और अनिल के अलावा दो बेटियां भी हैं जोकि लाइमलाइट से दूर रहती हैं. अब तक आपने मुकेश और अनिल के बारे में तो खूब सुना होगा लेकिन आज हम आपको बताएंगे अनिल अंबानी की दोनों बहनों के बारे में.

मुकेश की दो बहनें हैं नीना कोठारी और दीप्ति सालगांवकर. दीप्ति धीरूभाई अंबानी की सबसे छोटी संतान हैं. वहीं नीना तीसरे नंबर की हैं.

शुगर मिल्स की मालिकन हैं मुकेश अंबानी की बहन

नीना कोठारी की शादी 1986 में एचसी कोठारी ग्रुप के चेयरमैन रहे भद्रश्याम कोठारी के साथ हुई थी. हालांकि, 2015 में भद्रश्याम का कैंसर की वजह से निधन हो गया. मौजूदा समय में नीना कोठारी शुगर मिल्स की मालिकन हैं. एचसी कोठारी ग्रुप मुख्य रूप से शुगर, केमिकल और पेट्रोकेमिकल के क्षेत्र में कारोबार करती है. नीना कोठारी की एक बेटी नयनतारा और बेटा अर्जुन कोठारी है. दोनों की शादी हो चुकी है. नीना के बेटे अर्जुन कोठारी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. नयनतारा का प्री वेंडिग फंक्शन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में हुआ था. नयनतारा की शादी केके बिरला के पोते शमित से हुई है. नीना अंबानी परिवार के हर फंक्‍शन का हिस्‍सा होती हैं, फिर भी नीना को बहुत कम ही तस्‍वीरों और वीडियो में देखा जाता है.

Nina Kothari/Tina Ambani Twitter

अंबानी परिवार में दीप्ति ने की थी पहली लव मैरिज

दीप्ति अंबानी की शादी 1983 में राज सालगांवकर से हुई. दोनों ने लव मैरिज की थी. दीप्ति के पिता धीरूभाई और राज के पिता वासुदेव सलगांवकर दोनों ही उस समय के प्रसिद्ध व्यक्ति थे. दोनों मुंबई में एक ही बिल्डिंग में रहते थे. वहीं दत्तराज सलगांवकर और मुकेश अंबानी भी अच्छे दोस्त थे. अंबानी परिवार में सबसे पहले दीप्ति ने लव मैरिज की थी.

दीप्ति और राज सलगांवकर।

नीरव मोदी के छोटे भाई से हुई थी मुकेश अंबानी की की भांजी की शादी

दीप्ती के पति दत्तराज सलगांवकर देश के प्रसिद्ध फुटबॉल टीम सलगांवकर के मालिक हैं. इसके अलावा वह वी. एम. सलगावकर ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक हैं, जो अयस्क खनन, लौह अयस्क के निर्यात, रियल एस्टेट और स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़ी हुई है. दीप्ति अपने पति के साथ गोवा में सेटल हैं. दीप्ति और दत्‍तराज के दो बच्‍चे हैं. बेटा विक्रम  और बेटी इशेता. इशेता ने साल 2016 में नीरव मोदी के छोटे भाई नीशाल मोदी से शादी की. दोनों का तलाक हो गया. अब इशेता ने अतुल्य मित्तल से शादी कर ली है. अतुल्य विनोद मित्तल के बेटे और बिजनेस टाइकून, लक्ष्मी निवास मित्तल के भतीजे हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED