McDonald’s For Youth: 'मैकडॉनल्ड्स फॉर यूथ' के तहत एनजीओ के 1500 कर्मचारियों को मिलेगी नौकरी, जानिए क्या है ये पहल

मैकडॉनल्ड्स ने 2025 तक एनजीओ के माध्यम से लगभग 1500 लोगों को हायर करने का फैसला लिया है. मैकडॉनल्ड्स इंडिया - नॉर्थ एंड ईस्ट ने स्थानीय समुदायों, विशेष रूप से कम-विशेषाधिकार प्राप्त लोगों को रोजगार देने के लिए सामुदायिक अभियान 'मैकडॉनल्ड्स फॉर यूथ' शुरू किया है.

मैकडॉनल्ड्स
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 02 मार्च 2023,
  • अपडेटेड 2:43 PM IST
  • युवाओं को ट्रेन भी करेगा मैकडॉनल्ड्स
  • युवाओं को मिलेगा रोजगार

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज है. मैकडॉनल्ड्स इंडिया - नॉर्थ एंड ईस्ट 2025 तक लगभग 1500 लोगों को हायर की योजना बना रहा है. दरअसल कंपनी एनजीओ के माध्यम से लोगों की हायर करने की योजना बना रही है. 

मैकडॉनल्ड्स इंडिया - नॉर्थ एंड ईस्ट ने स्थानीय समुदायों, विशेष रूप से कम-विशेषाधिकार प्राप्त लोगों को रोजगार देने के लिए सामुदायिक अभियान 'मैकडॉनल्ड्स फॉर यूथ' शुरू किया है. अब तक, ब्रांड ने पिछले साल 500 से अधिक युवाओं को काम पर रखा है. इसके लिए कंपनी ने कई प्रतिष्ठित गैर-लाभकारी संगठनों जैसे कि मैजिक बस, टेक महिंद्रा फाउंडेशन, क्वेस कॉर्प फाउंडेशन, और तर्राकी के साथ साझेदारी की है.
 
युवाओं को ट्रेन भी करेगा मैकडॉनल्ड्स
'मैकडॉनल्ड्स फॉर यूथ' पहल के माध्यम से काम पर रखे गए अधिकांश लोगों के लिए, यह उनका पहला काम है, यह उनके जीवन के पथ में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. उनकी आय का पहला स्रोत होने के अलावा, ये युवा मैकडॉनल्ड्स के वैश्विक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम से लाभान्वित होते हैं जिसके माध्यम से वे सही कौशल और ज्ञान प्राप्त करते हैं. इसमें खाद्य सुरक्षा और स्वच्छता प्रथाओं, सुरक्षित भोजन से निपटने, ग्राहक सेवा, संचार, टीम वर्क आदि जैसे कौशल शामिल हैं.

युवाओं को मिलेगा रोजगार
पहल के बारे में बात करते हुए, राजीव रंजन, प्रबंध निदेशक, मैकडॉनल्ड्स इंडिया - उत्तर और पूर्व, ने कहा, "मैकडॉनल्ड्स फॉर यूथ' एक अभियान है जिसके माध्यम से हम युवाओं के लिए लाभकारी रोजगार की पेशकश करना चाहते हैं, विशेष रूप से वंचित समुदायों के युवा जो सीमित शिक्षा और रोजगार के अवसर हैं. हमारा लक्ष्य इस पहल के तहत अपने प्रवेश स्तर के 50% वर्कफोर्स को हायर करना है, हमारे विश्व स्तरीय उच्च गुणवत्ता वाले प्रशिक्षण और सीखने के कार्यक्रमों के माध्यम से उनके समग्र विकास और विकास में निवेश करना है."

 

Read more!

RECOMMENDED