UPPSC vacancy 2021: यूपीपीएससी ने निकाली 972 पदों पर भर्तियां, 23 दिसंबर तक करें अप्‍लाई

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने फार्म मैनेजर, लेक्चरर, मेडिकल ऑफिसर और रीडर के पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी की  है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक रिक्त पदों की कुल संख्या 972 है.

सांकेतिक तस्वीर
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 1:53 AM IST
  • 972 पदों पर होनी है भर्ती
  • 23 दिसंबर तक करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने फार्म मैनेजर, लेक्चरर, मेडिकल ऑफिसर और रीडर के पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी की  है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक रिक्त पदों की कुल संख्या 972 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर 23 दिसंबर, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

इतने पदों पर होगी भर्ती

UPPSC द्वारा जारी किए गये नोटिफिकेशन के मुताबिक मेडिकल ऑफिसर के कुल रिक्त पदों की संख्या 962, रीडर के रिक्त पदों की संख्या 1, लेक्चरर के कुल पदों की संख्या 962, रीडर के रिक्त पदों की संख्या 1, लेक्चरर के कुल पदों की संख्या 1 और माइक्रोबायोलॉजिस्ट के रिक्त पदों की कुल संख्या 6 है. रिक्त पदों की  संख्या 1, लेक्चरर के कुल पदों की संख्या 1 और माइक्रोबायोलॉजिस्ट के रिक्त पदों की कुल संख्या 6 है. रिक्त पदों की पूरी जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें. 

अलग-अलग पोस्ट के लिए ये हैं निर्धारित उम्र

मेडिकल ऑफिसर, फार्म मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है. लेक्चरर के पद पर आवेदन  करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 25 से 40 वर्ष निर्धारित है. रीडर के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की आयु 28 से 45 वर्ष निर्धारित है. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी.

जानिए योग्यताएं

मेडिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन के लिए कैंडिडेट्स ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आयुर्वेद या यूनानी में उपाधि या समकक्ष एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए. रीडर के पद पर आवेदन के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 5 साल की की उपाधि होनी चाहिए. शैक्षिक योग्यता की पूरी जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

 

Read more!

RECOMMENDED