लोकसभा चुनाव 2024

Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting: नवविवाहित जोड़ा, सबसे बुजुर्ग, सबसे छोटी महिला, एक्टर... पोलिंग बूथों पर दिखा ये नजारा

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 अप्रैल 2024,
  • Updated 11:59 AM IST
1/7

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले फेज की वोटिंग हो रही है. इस चरण में 102 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. 1625 उम्मीदवार मैदान में हैं. पोलिंग बूथों पर वोटर्स में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. कहीं बुजुर्ग तो कहीं नवविवाहित जोड़े वोट डालने पहुंच रहे हैं. मध्य प्रदेश के बालाघाट में एक नया कपल पोलिंग बूथ पहुंचा और अपना वोट डाला.

2/7

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बुजुर्ग वोटर भी पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं. उनमें भी चुनाव को लेकर उत्साह नजर आ रहा है. उत्तराखंड के चमोली जिले में बुजुर्ग महिला पोलिंग बूथ पर पहुंची और अपना वोट डाला.

3/7

नागपुर लोकसभा सीट पर दुनिया की सबसे छोटी महिला ने वोट डाला. ज्योति अमगे ने अपना वोट डाला. इसके बाद उन्होंने अपने वोटर आईडी के साथ तस्वीर भी खिंचवाई. उनके चेहरे पर वोट को लेकर उत्साह साफ नजर आ रहा है.

4/7

पहले चरण में कई युवा वोटर्स ने पहली बार वोट डाला. डिब्रूगढ़ में पहली बार वोट डालने की खुशी इन युवा वोटर्स पर साफ दिख रही है.

5/7

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में एक्टर्स भी वोटिंग को लेकर उत्साह दिखाई दिया. तमिलनाडु के चेन्नई में एक्टर रजनीकांत ने वोट डाला.

6/7

पहले चरण में मुस्लिम महिला मतदाताओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. मुस्लिम महिलाएं भी पोलिंग बूथों पर पहुंची और अपना वोट डाला.

7/7

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में शादी के जोड़े में एक कपल पोलिंग बूथ पर पहुंचा और लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में हिस्सा लिया. इस कपल ने अपना वोट डाला.