Happy Birthday Asees Kaur: 5 साल की उम्र में गाना शुरू की थी गुरबानी, आज जीत चुकी हैं सिंगिंग में दो फिल्मफेयर अवॉर्ड

Happy Birthday Asees Kaur: इंडियन सिंगर असीस कौर ने इंडियन आइडल और आवाज पंजाब दी जैसे सिंगिंग रियलिटी शोज में भाग लिया है. 2021 में, तनिष्क बागची के साथ शेरशाह का उनका गाना 'रातां लाम्बियां" बहुत हिट हुआ.

Asees Kaur (Photo: Instagram)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 26 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 2:17 PM IST
  • हरियाणा में पानीपत से ताल्लुक रखती हैं असीस

शेरशाह फिल्म का गाना 'रातां लंबियां' आज भी लोगों का जुबान पर है. इस गाने को अपनी आवाज देकर जिंदगी दी भारतीय सिंगर असीस कौर ने. सिंगिग में असीस का सफर बहुत कम उम्र में शुरू हो गया था और अब वह बॉलीवुड की जानी-मानी आवाज हैं. 

26 सितंबर 1988 को जन्मी आसीस हरियाणा में पानीपत से ताल्लुक रखती हैं. पंजाबी परिवार से होने के कारण बचपन से ही उन्होंने गुरबानी सुनी थी. और बताया जाता है कि मात्र 5 साल की उम्र से असीस ने गुरबानी गानी भी शुरू कर दी थी. 

रिएलिटी शोज में लिया हिस्सा
असीस की गुरबानी पंजाब-हरियाणा में इतनी हिट हुई कि उन्हें इवेंट्स में गुरबानी गाने के लिए बुलाया जाने लगा. कॉलेज खत्म करने के बाद उन्होंने सिंगिग में अपना करियर बनाने का फैसला किया. उन्होंने पंजाबी सिंगिग रियलिटी शो- आवाज पंजाब दी में हिस्सा लिया. 

बाद में, उन्होंने इंडियन आइडल में भी हिस्सा लिया. और यहीं से उनका म्यूजिक का सफर शुरू हो गया. आज वह फिल्मों में अपने गानों और म्यूजिक एल्बम्स के लिए खासी फेमस हैं. उनके फेमस गानों में- बोलना, जान निसार है, पनघट, वे माहीं, अख लड़ जावे, डिस्को बलमा आदि शामिल हैं. 

टाइम्स स्कावयर पर हुई हैं फीचर 


असीस ने हरियाणवी सिंगर रेनुका पवार के साथ मिलकर, मशहूर हरियाणवी गाने, 52 गज का दामन का हिंदी वर्जन भी लॉन्च किया था. इस गाने का हिंदी वर्जन भी सुपरहिट रहा और सितंबर 2021 में असीस कौर को रेनुका पवार के साथ न्यूयॉर्क की टाइम्स स्कावयर बिल्डिंग पर फीचर किया गया था. 

अपने गानों के लिए असीस 2 फिल्मफेयर अवार्ड और एक IIFA अवार्ड सहित कई पुरस्कार जीत चुकी हैं. 


 

Read more!

RECOMMENDED