scorecardresearch

Happy Birthday Divya Dutta: नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्ट्रेस हैं दिव्या दत्ता, इन फिल्मों में मनवाया है अपनी एक्टिंग का लोहा

Happy Birthday Divya Dutta: दिव्या दत्ता एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं. वह मलयालम और अंग्रेजी भाषा की फिल्मों के अलावा हिंदी और पंजाबी सिनेमा में भी सक्रिय हैं. उन्हें एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, एक फिल्मफेयर पुरस्कार और 2 आईफा पुरस्कार सहित कई पुरस्कार मिले हैं.

Divya Dutta Bday (Photo: Instagram) Divya Dutta Bday (Photo: Instagram)
हाइलाइट्स
  • अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं दिव्या

दिव्या दत्ता बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने बहुत सी फिल्मों में कमाल का अभिनय किया है. उन्होंने कई फिल्मों और सीरीज में सहायक भूमिकाओं में अपने प्रदर्शन से दर्शकों और आलोचकों को प्रभावित किया है. उन्होंने पंजाबी, मलयालम और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया है. 

आपको बता दें कि दिव्या दत्ता का जन्म 25 सितंबर 1977 को लुधियाना, पंजाब में हुआ था. उन्होंने 1994 में फिल्म 'इश्क में जीना इश्क में मरना' से बॉलीवुड में कदम रखा. वह 2001 में लंदन स्थित जोड़ी बेसमेंट जैक्सक्स द्वारा 'रोमियो' के संगीत वीडियो में भी दिखाई दीं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Divya Dutta (@divyadutta25)

'भाग मिल्खा भाग' से लेकर 'इरादा' तक, कई फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय कौशल को साबित किया है. आज वह अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में जिन्हें आप अपनी वॉच लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. 

शहीद-ए-मोहब्बत बूटा सिंह
यह पंजाबी फीचर फिल्म, बूटा सिंह और ज़ैनब की वास्तविक जीवन की प्रेम कहानी पर आधारित थी. 'शहीद-ए-मोहब्बत बूटा सिंह' 1999 में एक अंतरराष्ट्रीय हिट थी. दिव्या दत्ता ने फिल्म में महिला नायक की भूमिका निभाई थी और उन्हें अपनी एक्टिंग के लिए बहुत सराहा गया था. 

दिल्ली-6
इस फिल्म का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया है। दिव्या ने फिल्म में जलेबी का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री कैटेगरी में अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 

गिप्पी
यह सोनम नायर द्वारा लिखित और निर्देशित और हीरू यश जौहर और करण जौहर द्वारा निर्मित यह एक टीन ड्रामा फिल्म थीय 2013 में आई फिल्म में दिव्या ने पप्पी कौर का रोल प्ले किया था।. उन्होंने एक बार फिर अपने शानदार अभिनय कौशल से छाप छोड़ी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Divya Dutta (@divyadutta25)

भाग मिल्खा भाग
'भाग मिल्खा भाग' एक जीवनी पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है जो 2013 में रिलीज़ हुई थी. उन्होंने मिल्खा की बड़ी बहन इसरी कौर की भूमिका निभाई थी. इसके लिए, दत्ता को फिर से सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का आईएफएफए पुरस्कार मिला. 

बदलापुर
बदलापुर एक्शन थ्रिलर एक्शन है. भले ही दिव्या के पास फिल्म में स्क्रीन स्पेस कम था, लेकिन उन्होंने लोगों का काफी ध्यान खींचा. 

इरादा
यह यूरेनियम पॉइजनिंग पर आधारित एक थ्रिलर फिल्म है, जिसे 2017 में रिलीज़ किया गया थाय दिव्या को उनके चरित्र के लिए सराहा गया था. उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.