scorecardresearch

300 करोड़ की फिल्म 'Brahmastra' के लिए Ranbir Kapoor ने नहीं ली एक रुपये भी फीस, इंटरव्यू में रणबीर ने खुद किया खुलासा

एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता रणबीर कपूर ने खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के लिए एक भी रुपये चार्ज नहीं किया है. अभी तक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 360 करोड़ रुपयों की कमाई कर चुकी है. फिल्म निर्माता अयान मुखर्जी ने भी उसी इंटरव्यू के दौरान कहा कि सच तो यह है कि ब्रह्मास्त्र काफी पर्सनल सैक्रिफाइस देकर बनाई गई है.

Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Alia Bhatt, Ranbir Kapoor

हाल ही में रिलीज हुई अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र ने अभी तक बॉक्स ऑफिस पर 360 करोड़ की कमाई कर ली है. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज होने के दो हफ्ते बाद भी सुर्खियों में बनी हुई है. फिल्म में जबरदस्त VFX (Visual Effects) डालने की वजह से फिल्म का बजट करीब 650 करोड़ तक पहुंच गया. इसी विषय पर बात करते हुए रणबीर कपूर ने अपने  इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि उन्होंने इस फिल्म में एक्टिंग करने के लिए एक भी रुपये फीस नहीं ली. यहां तक की फिल्म में अभिनेत्री आलिया भट्ट ने भी हाई बजट के कारण अपने रोल के लिए पैसे नहीं लिए.

रणबीर ने किया खुलासा

अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र पार्ट वन-शिवा ने अपनी प्री-बुकिंग के समय से ही रिकॉर्ड तोड़ना शुरू कर दिया था. 9 सितंबर, 2022 को फिल्म ने रिलीज  होते ही अपने पहले वीकेंड में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 120 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी.अभी तक फिल्म ने  बॉक्स ऑफिस पर 360 करोड़ रुपयों की कमाई कर चुकी है. बता दें कि फिल्म रिलीज होने से पहले ही फिल्म सुर्खियों में बनी हुई थी.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रणबीर कपूर ने एक बड़ा खुलासा किया. रणबीर ने ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा से कहा कि मैंने इस फिल्म के लिए पैसे नहीं लिए, लेकिन उनकी फिल्म में हिस्सेदारी  जिंदगी भर के लिए साथ है. वह ब्रह्मास्त्र पार्ट वन-शिवा के प्रोड्यूसर भी थे. उन्होंने कहा कि मैं अभी आगे के लिए सोच रहा हूं, मैंने अभी भाग 1 के लिए फीस नहीं ली है, लेकिन मुझे विश्वास है कि फिल्म के आने वाले तीन भाग की सफलता मेरे लिए एक अभिनेता के रूप में मेरे लिए मेरी फीस से कम नहीं होगी.

अयान मुखर्जी ने भी हटाया पर्दा

फिल्म निर्माता अयान मुखर्जी ने भी उसी इंटरव्यू के दौरान एक बयान में कहा कि सच तो यह है कि ब्रह्मास्त्र काफी पर्सनल सैक्रिफाइस देकर बनाई गई है. उन्होंने कहा कि रणबीर कपूर एक सफल स्टार अभिनेता हैं और उन्हें ब्रह्मास्त्र के किरदार के लिए काफी अच्छी कीमत दी जा सकती थी लेकिन, उन्होंने  ब्रह्मास्त्र में काम करने के लिए कुछ भी नहीं लिया. यह बहुत बड़ी बात है. क्योंकि यह फिल्म बनाना संभव नहीं था. आलिया के बारे में बात करते हुए अयान मुखर्जी ने कहा कि 2014 की बात है, जब आलिया को फिल्म में शामिल किया गया था, तब आलिया की कुछ ही फिल्में रिलीज़ हुई थी. वह आज के समय में एक बड़ी स्टार बन चुकी हैं. उस समय ब्रह्मास्त्र में आलिया के लिए जो पैसे तय किए गए थे, वह कोई बहुत बड़ी राशि नहीं थी. लेकिन, उन्होंने फिल्म बनाने के समय अपनी फीस लेने से मना कर दिया और उन पैसों को भी फिल्म को बनाने में लगा दिया.

बता दें कि, ब्रह्मास्त्र पार्ट वन-शिवा एक बॉलीवुड ड्रामा है,जिसका निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है और रणबीर कपूर के साथ धर्मा प्रोडक्शन ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन साउथ के अभिनेता नागार्जुन, शाहरुख खान और मौनी रॉय मुख्य भूमिका में हैं. ब्रह्मास्त्र का अभी सिर्फ भाग 1 आया है. इसके तीन भाग आने अभी बाकी हैं.