Titanic On Valentine Day काल्पनिक था टाइटैनिक फिल्म का अंत, थियेटरों में इतनी बार चलाई गई कि घिस गई थी रील

टाइटैनिक फिल्म को रिकॉर्ड 11 ऑस्कर अवॉर्ड मिले थे. अब फिर से यह फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है. जेम्स कैमरून इस टाइटैनिक का रीमास्टर्ड वर्जन अगले साल वैलेंटाइन डे के मौके पर रिलीज कर रहे हैं.

titanic movie
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 जून 2022,
  • अपडेटेड 4:55 PM IST
  • अगले साल वैलेंटाइन डे पर रिलीज के लिए तैयार 'टाइटैनिक'
  • टाइटैनिक की कहानी अपने अंत के कारण हमेशा चर्चा में रही

रोज एंड जैक की लव स्टोरी एक बार फिर से दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है. जेम्स कैमरून की फिल्म 'टाइटैनिक' का रीमास्टर्ड वर्जन अगले साल वैलेंटाइन डे के मौके पर रिलीज होगा. रीमास्टर्ड वर्जन का मतलब होता है फिल्म के साउंड और पिक्चर क्वालिटी में बदलाव करके उसे दोबारा तैयार करना. जिन लोगों ने इस फिल्म को सिनेमाघरों में नहीं देखा उनके लिए यह अनुभव बेहद खास होने वाला है. फिल्म का रीमास्टर्ड वर्जन सिनेमाघरों में 3डी 4के एचडीआर और हाई-फ्रेम-रेट में उपलब्ध होगा, जिसे डिज्नी दुनियाभर में 10 फरवरी, 2023 को रिलीज करने जा रहा है. पैरामाउंट पिक्चर्स के पास इसके डोमैस्टिक राइट्स हैं.

बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

1997 में निर्देशन जेम्स कैमरॉन ने टाइटैनिक फिल्म बनाई थी. टाइटैनिक फिल्म को रिकॉर्ड 11 ऑस्कर अवॉर्ड मिले थे. इसके साथ ही टाइटैनिक दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. साल 2009 में रिलीज़ हुई जेम्स कैमरून की ही फिल्म ‘अवतार’ ने इस फिल्म का यह रिकॉर्ड तोड़ दिया था. आज भी यह फिल्म दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में तीसरे नंबर पर है. टाइटैनिक को बनाने में करीब 1250 करोड़ रुपए खर्च हुए थे. 2012 में टाइटैनिक फिल्म थ्री डी इफेक्ट के साथ फिर से रिलीज की गई थी.

काल्पनिक था फिल्म का अंत

टाइटैनिक की कहानी अपने अंत के कारण हमेशा चर्चा में रही. फिल्म का अंत दर्दनाक होता है, जिसमें रोज को बचाने के लिए जैक अपनी जान दे देता है और रोज अपनी पूरी जिंदगी यादों के सहारे बिता देती है. लेकिन आपको जैनकर हैरानी होगीकि ये फिल्म भले ही सच्ची घटना पर बनी हो लेकिन फिल्म का यह हिस्सा काल्पनिक था.

फिल्म की रील घिस गई

लियोनार्डो डिकैप्रियो और केट विंसलेट अभिनीत फिल्म टाइटैनिक थियेटरों में इतनी बार चलाई गई थी कि इसकी रील ही घिस गई थी. इसलिए पैरामाउंट पिक्चर्स को फिर से रील भेजनी पड़ी थी. इस फिल्म का नाम पहले ‘प्लेनेट आइस’ रखा गया था.

 

Read more!

RECOMMENDED