भारत

Indian Republic Day 2023: जय जन... जय गण.... देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणतंत्र दिवस

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 26 जनवरी 2023,
  • Updated 1:17 PM IST
1/6

देशभर में आज 74वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. गणतंत्र दिवस के सेलिब्रेशन की तस्वीरें पूरे देश से आ रही हैं. इन तस्वीरों को देखकर आपका सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा. क्योंकि आज का दिन हर एक भारत वासी के लिए गौरव का दिन है. (Photo: PTI)

2/6

यह तस्वीर पटना से आई है. पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस का समारोह आयोजित किया गया था. जहां अलग-अलग जगहों से आए हुए लोगों ने समारोह में भाग लिया. इस महिला ने समारोह में ट्रैक्टर चलाकर सशक्तिकरण की मिसाल पेश की. (Photo: PTI)

3/6

मुंबई में छक्षपति शिवाजी महाराज टर्मिनस को गणतंत्र दिवस के लिए पहले से ही तिरंगे के रंगों से सजा दिया गया था. यह स्टेशन देश के पुराने स्टेशनों में से एक है और इस स्टेशन ने देश को आगे बढ़ते देखा और भारत की तरक्की में अहम योगदान दिया है. (Photo: PTI)
 

4/6

हैदराबाद में चार मीनार को भी राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से सुशोभित किया गया. यह हमारी ऐतिहासिक विरासत है जिसपर तिरंगे के रंगों ने देशभक्ति का रंग चढ़ा दिया. चार मीनार जैसी हेरटेज साइट्स भारत की गौर गाथा कहती हैं. (Photo: PTI)

5/6

अमृतसर में एक महिला ने अपने चेहरे को तिरंगे के रंगों में रंगकर देशभक्ति का संदेश दिया. गणतंत्र दिवस सिर्फ अधिकारिक लोगों ही नहीं बल्कि आम लोगों के लिए भी बहुत खास है. यह दिन भारत के लोकतंत्र राज का प्रतीक है. (Photo: PTI)

6/6

भारत में हर साल गणतंत्र दिवस के समारोह के लिए विदेशी मेहमानों को आमंत्रित करने की परंपरा है. इस साल मिस्र के राष्ट्रपति, अब्देल फतेह अल-सीसी गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर नई दिल्ली पहुंचे. (Photo: PTI)