Indian Railway: रेलवे का बड़ा ऐलान, क्रिसमस और न्यू ईयर में चलेंगी स्पेशल ट्रेन... देखें शेड्यूल 

यात्रा के दौरान राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा. इसमें मास्क पहना, स्पच्छता का ध्यान रखाना, सामाजिक दूरी यह सभी शामिल हैं. 

क्रिसमस और न्यू ईयर में चलेंगी स्पेशल ट्रेन.
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 21 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 4:27 PM IST
  • क्रिसमस और न्यू ईयर में चलेंगी स्पेशल ट्रेन
  • यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी

भारतीय रेलवे (Indian Railways)ने घोषणा की है कि वह त्योहारों के मौसम में बढ़ती भीड़ को देखते हुए क्रिसमस की छुट्टी और नए साल के आसपास कुछ विशेष ट्रेनों का संचालन करेगा. यात्री भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्पेशल ट्रेनों के शेड्यूल का पता लगा सकेंगे.

भारतीय रेलवे ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, " ट्रेनों के विस्तृत समय के लिए www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाएं या एनटीईएस (NTES)ऐप डाउनलोड कर इसका पता लगा सकते हैं"

टिकट कैसे बुक करें?

यात्री अपने टिकट किसी भी यात्री आरक्षण प्रणाली (PRS) काउंटरों के साथ-साथ भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC)की वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं. भारतीय रेलवे ने कहा कि विशेष ट्रेनों की बुकिंग 20 नवंबर से शुरू होगी. 

ऐसा रहेगा शेड्यूल 

रेलवे ने कहा कि यह स्पेशल ट्रेन 20 नवंबर से शुरू होगी. ट्रेन नंबर 01595: पनवेल-मडगांव जंक्शन स्पेशल पनवेल से सुबह 6:05 बजे रवाना होगी और उसी दिन शाम 6:45 बजे मडगांव जंक्शन पहुंचेगी. ट्रेन 22 नवंबर, 2021 से 3 जनवरी, 2022 तक प्रत्येक सोमवार को संचालित होगी. 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह ट्रेन करमाली, थिविम, सावंतवाड़ी रोड, कुडाल, सिंधुदुर्ग, कंकावली, वैभववाड़ी रोड, राजापुर रोड, अदावली, रत्नागिरी, संगमेश्वर रोड, सावरदा, चिपलून, खेड़, मानगांव और रोहा स्टेशनों पर रुकेगी.

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन जरूरी 

राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा. इसमें मास्क पहना, स्पच्छता का ध्यान रखाना, सामाजिक दूरी यह सभी शामिल हैं. हाल ही में, भारतीय रेलवे ने सभी ट्रेन यात्राओं पर आईआरसीटीसी (IRCTC)द्वारा पका हुआ भोजन फिर से शुरू करने की घोषणा की थी. 

ये भी पढ़ें: 

 

Read more!

RECOMMENDED