जब PM Modi ने S Jaishankar को आधी रात को फोन किया, बोले- जगे हो? जानिए क्या था वो किस्सा

PM Narendra Modi called to S Jaishankar: विदेश मंत्री एस. जयशंकर अक्सर हाजिर जवाबी को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. एक बार फिर एस. जयशंकर ने पीएम मोदी के साथ हुए अपने दिलचस्प किस्सों को साझा किया है. बता दें, इस समय विदेश मंत्री एस. जयशंकर संयुक्त राष्ट्र महासभा यानी UNGA की बैठक में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका में हैं.

PM Narendra Modi Called to S Jaishankar
अनिरुद्ध गोपाल
  • नई दिल्ली,
  • 23 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 5:32 PM IST
  • UNGA के 77वें सत्र में शामिल होंगे विदेश मंत्री एस. जयशंकर
  • एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी की जमकर तारीफ की

न्यूयॉर्क पहुंचे विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के साथ हुई बात को साझा किया. उन्होंने कहा, जब अफगानिस्तान पर तालिबान ने हमला किया था और भारतीय छात्रों को वहां से निकाले जाने के लिए अभियान चलाया जा रहा था, 'तब पीएम मोदी ने मुझे आधी रात को फोन लगाया और सीधे पूछा, जगे हो? मैंने हां में जवाब दिया. फिर उन्होंने सवाल किया कि 'अच्छा टीवी देख रहे हो.' फिर मैंने कहा कि हां, टीवी देख रहा हूं. उन्होंने पूछा, 'क्या चल रहा है वहां'? इसके बाद पीएम ने पूछा टीवी देख रहे हो क्या, वहां क्या हो रहा है? तो इसके जवाब में मैंने कहा कि 'अटैक चल रहा है और मदद थोड़ी देर में पहुंच रही है'.

जयशंकर ने कहा कि, 'फिर पीएम मोदी ने कहा कि जब मिशन पूरा हो जाए तो कॉल करना'. एस जयशंकर ने कहा कि 'किसी भी पीएम में यह एक विलक्षण गुण है'.

'पीएम मोदी खुद बदलाव का ही परिणाम हैं'

बता दें कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने न्यूयॉर्क में मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी पुस्तक पर चर्चा को लेकर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया. यहां उन्होंने कहा कि, 'आप पूछते हैं कि क्या प्रधानमंत्री मोदी बदलाव ला सकते हैं, लेकिन मैं कहता हूं पीएम मोदी खुद एक बदलाव का ही परिणाम हैं. उनके जैसा कोई व्यक्ति भारत का प्रधानमंत्री बन गया है, यह दिखाता है कि देश कितना बदल गया है'.

पीएम मोदी के जगह विदेश मंत्री ने शिरकत

इस बार न्यूयॉर्क में चल रहे UNGA के 77वें सत्र को संबोधित करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह विदेश मंत्री जयशंकर ने शिरकत की है. वे यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के UN को कुछ वक्त पहले दिए गए 5-S फॉर्मूला पर 24 सितंबर को विस्तार से बात करेंगे. बता दें कि विदेश मंत्री ने इस दौरान इब्सा के त्रिपक्षीय मंत्री स्तरीय आयोग की दसवीं बैठक की मेजबानी भी की.

Read more!

RECOMMENDED