इस कंपनी ने अपने Employees को दिया 11 दिनों का ब्रेक, वजह आपकी सेहत से जुड़ी

Meesho ने अपने कर्मचारियों को 11 दिनों का ब्रेक दिया है, ताकि वे मानसिक रूप से स्वस्थ रहें और अपनी सेहत पर ध्यान दे सकें. फाउंडर एवं सीटीओ संजीव बरनवाल ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी है.

Meesho announces 11-day break for employees.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 9:58 PM IST
  • लगातार दूसरे वर्ष दिया गया है ब्रेक
  • फाउंडर एवं सीटीओ संजीव बरनवाल ने किया एलान

अगर आप कहीं नौकरी कर रहे हों और अचानक से आपको 11 दिनों की छुट्टी दे दी जाए... जाहिर है आप खुशी से झूम उठेंगे. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Meesho ने अपने कर्मचारियों को 11 दिनों का ब्रेक देने का एलान किया है. जी हां, आपने बिलकुल सही पढ़ा. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, इस ब्रेक को रीसेट एंड रिचार्ज नाम दिया गया है. इसमें कर्मचारियों को काम से पूरी तरह से छुट्टी दे दी जाएगी ताकि वे अपने मानसिक स्वास्थ्य पर फोकस कर सकें.

लगातार दूसरे साल दिया गया है ब्रेक

Meesho के फाउंडर एवं सीटीओ संजीव बरनवाल ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा कर अपने कर्मचारियों को 11 दिनों की छुट्टी देने की बात कही है. कंपनी ने इस छुट्टी (रीसेट और रिचार्ज) का एलान लगातार दूसरे साल किया है. कर्मचारियों को मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए कंपनी का ये ब्रेक 22 अक्टूबर से 1 नवंबर 2022 तक रहेगा.

छुट्टी के एलान में क्या-कुछ लिखा

मीशो के फाउंडर एवं सीटीओ संजीव बरनवाल ने अपने पोस्ट में लिखा है, 'हम लगातार दूसरे साल 11 दिनों के लिए कंपनी की तरह से ब्रेक का एलान करते हैं. ऐसा फेस्टिवल सीजन और #WorkLifeBalance के महत्व को ध्यान में रखते हुए किया गया है. मीशो के इम्पलॉई 22 अक्टूबर से 1 नवंबर तक अपनी सेहत और मेंटल हेल्थ पर ध्यान देंगे. मानसिक रूप से स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है.

मीशो का कहना है कि 'रीसेट एंड रिचार्ज' की पहल अन्य कंपनियों को भी प्रेरित करेगी. मीशो के फाउंडर एवं सीईओ विदित आत्रे ने ट्वीट करते हुए लिखा, यहां तो अंतरिक्ष यात्रियों को भी ब्रेक की जरूरत होती है, उसी तरह कंपनी के मूनशॉट मिशंस पर काम कर रहे लोगों को भी ब्रेक देना चाहिए. हमलोग लगातार दूसरे वर्ष कर्मचारियों को 11 दिनों के लिए ब्रेक दे रहे हैं. जिससे वे खुद को रीसेट एवं रिचार्ज कर सकें. 

 

 

Read more!

RECOMMENDED