IPL 2023: आईपीएल के पहले ही मैच में लगे 21 छक्के, ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी भी नहीं आई CSK के काम

GT vs CSK Match: आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया है. सीएसके की तरह से ऋतुराज गायकवाड़ ने 92 रनों की शानदार पारी खेली. वही गुजरात टाइटंस की तरफ से ताबातोड़ बल्लेबाजी करते हुए 63 रन बनाएं. आईपीएल 2023 के पहले ही मैच में कुल 21 छक्के लगे.

आईपीएल 2023 के पहले मैच में शॉट खेलते हुए शुभमन गिल( Photo: PTI )
हैमेन्द्र सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 01 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 3:50 AM IST
  • आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात ने चेन्नई को हराया
  • ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड कलाकारों ने किया परफॉर्मेंस

IPL Match GT vs CSK: आईपीएल 2023 का आगाज हो गया है. आईपीएल के 16वें सीजन के पहले मैच में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बेटिंग करने उतरी सीएसके(CSK) की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 178 रन बनाए थे, 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हार्दिक पाड्या की गुजरात टाइटंस(GT) टीम ने टारगेट को 4 गेंद रहते हुए हासिल कर लिया. इस मैच में चेन्नई के ऋतुराज गायकवाड़ ने जरुर शानदार 92 रनों की पारी खेली, लेकिन उनकी यह पारी टीम के काम नहीं आ सकी.

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बेटिंग करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही, महज तीसरे ही ओवर में सीएसके को Devon Conway के रुप में पहला झटका लगा. उसके बाद सीएसके बाकी बैट्समैन ने जरूर कुछ अच्छे शॉट लगाएं. सीएसके के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़(Ruturaj Gaikwad ) ने 50 गेंदों में 92 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 9 छक्के शामिल थे. गायकवाड़ की पारी बदौलत ही चेन्नई 178 रन बना सकी. गुजरात टाइटंस की तरफ से मौहम्मद शमी और राशिद खान ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

शुभमन गिल ने लूटी महफिल

179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने सधी हुई शुरुआत की. जीटी की तरफ से ओपनर शुभमन गिल ने शानदार अच्छे शॉट खेलते हुए 36 गेंदों में 63 रन बनाए. इस पारी में गिल ने 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए. इसके बाद विजय शंकर ने 27 और बी साई सुदर्शन ने 22 रन बनाएं. अफगानिस्तान के हरफनमौला राशिद खान ने 3 गेंदों में एक चौका और एक छक्का की मदद से 10 रन बनाएं, जिसकी बदौलत गुजरात ने 4 गेंद रहते हुए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

आईपीएल के पहले ही मैच में छक्को की बरसात

क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल के 16वें सीजन के पहले ही मैच दोनों ही टीमों की तरफ से छक्कों की बरसात हुई. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 13 और गुजरात टाइटंस की टीम ने 8 छक्के लगाएं. मैच में चेन्नई के ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी पारी में सबसे ज्यादा 9 छक्के लगाए, तो वहीं गुजरात टाइटंस की तरह से शुभमन गिल के बल्ले से सिक्सर देखने को मिले.

ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड कलाकारों ने किया परफॉर्मेंस

आईपीएल 2023 के ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड के जानेमाने कलाकारों ने फरफॉर्मेंस किया. सबसे पहले सुपर स्टार सिंगर अरिजीत सिंह ने अपने गाने से धमाकेदार परफॉर्मेंस दी. इसके बाद तमन्ना भाटिया ने अपने डांस से सभी का दिल मोह लिया. इसके अलावा रश्मिका मंदाना की नाटू-नाटू परफॉमेंस पर सभी दर्शक झूमते नजर आए.

अरिजीत सिंह ने जीता दिल

अरिजीत सिंह ने अपनी फरफॉर्मेंस पर सभी को झूमने पर लिए मजबूर कर दिया. लेकिन ओपनिंग सेरेमनी में एक पल ऐसा भी आया, जब सुपरस्टार अरिजीत सिंह ने सभी का दिल जीत लिया. जब महेंद्र सिंह धोनी स्टेज पर गए, तो अरिजीत से पैर छू लिये. इसके बाद धोनी ने उन्हें गले से लगा लिया.

Read more!

RECOMMENDED