TikTok CEO Shou Zi Chew: 2009 में बतौर इंटर्न फेसबुक से शुरू किया था करियर, आज 200 मिलियन डॉलर के मालिक हैं टिकटॉक के सीईओ शौ जी च्यू, अपने बच्चों को यूज नहीं करने देते एप

टिकटॉक के सीईओ शौ जी च्यू ने 2009 में बतौर फेसबुक में इंटर्नशिप से अपना करियर शुरू किया था. आज वे 200 मिलियन डॉलर के मालिक हैं. हालांकि, टिकटॉक के सीईओ शौ जी च्यू अपने बच्चों को ये एप यूज नहीं करने देते हैं.

TikTok Ceo Shou Zi Chew
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 24 मार्च 2023,
  • अपडेटेड 4:59 PM IST
  • शुरुआत में फेसबुक के साथ की थी इंटर्नशिप 
  • आज 200 मिलियन डॉलर के मालिक हैं टिकटॉक के सीईओ

अमेरिकी कांग्रेस के सामने पहली बार गवाही देने वाले टिकटॉक के सीईओ शौ जी च्यू चर्चा में हैं. उन्होंने कहा शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म कभी भी अमेरिकी यूजर का डेटा चीन के साथ शेयर नहीं करेगा. इसके अलावा टिकटॉक के सीईओ शौ जी च्यू ने कांग्रेस के सामने इस बात की गवाही दी है राष्ट्रीय सुरक्षा के डर से एप को अमेरिका में प्रतिबंधित क्यों नहीं किया जाना चाहिए. 

बता दें, सेलेब्रिटी समाचार वेबसाइट द न्यू यॉर्क बैनर की 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक, टिकटॉक के सीईओ शौ जी च्यू के पास $200 मिलियन डॉलर की संपत्ति है.

क्यों अपने बच्चों को नहीं चलाने देते हैं टिकटॉक 

हालांकि, 40 साल के टिकटॉक के सीईओ शौ जी च्यू सिंगापुर के मूल निवासी हैं और अपने घर में एक अलग रुख अपनाते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि वह अपने बच्चों को टिकटॉक चलाने की अनुमति नहीं देते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक जब कांग्रेस महिला ननेट बैरागान ने सवाल किया कि वह "अपने आठ साल के बच्चे को टिकटॉक क्यों नहीं चलाने देते?" इसपर टिकटॉक के सीईओ ने जवाब दिया. टिकटॉक के सीईओ ने कहा, “मैंने इन समाचार लेखों को देखा है. मेरे बच्चे सिंगापुर में रहते हैं और सिंगापुर में, उनके पास अंडर-13 का अनुभव नहीं है. अगर वे यहां अमेरिका में रहते, तो मैं उन्हें इसका उपयोग करने देता.”  

सिंगापुर के मूल निवासी हैं

40 साल के टिकटॉक के सीईओ शौ जी च्यू सिंगापुर के मूल निवासी हैं, जहां वे अपनी पत्नी विवियन काओ (Vivian Kao) और अपने दो बच्चों के साथ रहते हैं. उन्होंने 2006 में यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से ग्रेजुएशन किया है और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में मास्टर डिग्री हासिल की है. अमेरिका जाने से पहले उन्होंने Goldman Sachs में दो साल तक काम किया. 

फेसबुक में की थी इंटर्नशिप 

शुरुआत में सीईओ शौ जी च्यू ने फेसबुक के साथ दो साल की इंटर्नशिप की थी. शौ जी च्यू ने एमबीए की डिग्री लेने के बाद वे वेंचर कैपिटल फर्म डीएसटी ग्लोबल में पार्टनर बन गए, जहां उन्होंने पांच साल तक काम किया. इतना नहीं नहीं इसके बाद उन्होंने 2021 में टिकटॉक के सीईओ बनने से पहले एक चीनी स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी में पांच साल तक काम किया. 


 

Read more!

RECOMMENDED