scorecardresearch

मेष मासिक राशिफल जून 2023: जातकों को इसबार मिल सकता है प्रमोशन, जानें आर्थिक लिहाज से कैसा रहेगा जून का महीना

मेष माह का राशिफल मई 2023: मेष राशि के जातकों के लिए ये महीना अच्छा रहने वाला है. इसबार जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. चलिए जानते हैं कि जून का महीना आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे करियर, परिवार, प्रेम और स्वास्थ्य आदि के लिए कैसा रहेगा

मेष मासिक राशिफल जून 2023 मेष मासिक राशिफल जून 2023
हाइलाइट्स
  • स्वास्थ्य को लेकर रहें सावधान 

  • प्रमोशन मिल सकता है 

मेष राशि के जातकों के लिए ये महीना मिला-जुला रहने वाला है. इस महीने प्रगति के मार्ग में कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं. हालांकि, जून के दूसरे हिस्से यानी 17 जून 2023 से जिंदगी में शनि की रफ्तार थोड़ी सुस्त हो जाएगी. इस दौरान आप नई-नई चीजें सीख सकते हैं. जून के आखिर में आप कई यात्राओं पर भी जा सकते हैं. आप अपना पैसा भी अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो ये अच्छा समय है. 

स्वास्थ्य को लेकर रहें सावधान 

जातक जून महीने में चिंता और असुरक्षा की भावना का सामना कर सकते हैं. इसका प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है. आपको सिर दर्द और पाचन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. साथ ही इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और सामान को संभालते समय ध्यान रखें. आपकी रूचि के चलते आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं. हालांकि, इससे आपको घर-परिवार के बड़े बुजुर्गों का भी ढ़ेर सारा आशीर्वाद मिलेगा. 

प्रमोशन मिल सकता है 

इस दौरान ऑफिस से बोनस या प्रमोशन मिल सकता है. जिससे आपको धन लाभ होगा. यानि करियर और वित्त के लिहाज से, जून माह का दूसरा महीना अच्छा रहेगा. हालांकि, कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा, चूंकि आपके ऊपर काम का बोझ बढ़ जाएगा. कुछ जातकों को काम के लिए विदेश यात्रा पर जाने को मिल सकता है. ये यात्रा जातकों के लिए काफी फलदायी होगी. 

खर्चों में होगी बढ़ोतरी 

मेष राशि वालों के आर्थिक जीवन की बात करें तो, जून माह में आप जितना भी धन कमाएंगे वो न तो ज्यादा होगा और न ही कम. इस महीने आपको आर्थिक शटर में लाभ तो होगा लेकिन उसके साथ-साथ खर्चों में भी बढ़ोतरी हो सकती है. इसलिए इस दौरान फिजूलखर्ची करने से बचें नहीं तो बाद में चलकर आपको परेशानी हो सकती है. 

शादी करने का अच्छा समय नहीं 

जो जातक शादी के बंधन में बंधना चाहते हैं उन्हें अभी ऐसा करने से रुकना चाहिए, क्योंकि इससे आगे चलकर आपको परेशानी हो सकती है. जो भी आपका पार्टनर होगा/होगी उसके साथ आपके संबंधों में खटास आ सकती है. इन हालातों से बचने के लिए अपने पार्टनर से जरूर बात करें, ताकि दोनों में किसी भी तरह की कोई गलतफहमी न हो. 

उपाय के रूप में मेष राशि के जातक मंगलवार के दिन राहु/केतु के लिए हवन कर सकते हैं. इसके अलावा, शनिवार के दिन शनि ग्रह के लिए यज्ञ-हवन कर सकते हैं.