scorecardresearch

मिथुन मासिक राशिफल अक्टूबर 2022: स्वास्थ्य रहेगा अच्छा..नौकरी में होगा बड़ा लाभ, मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा ये महीना

मिथुन माह का राशिफल अक्टूबर 2022: मिथुन राशि के जातकों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है. आपके जीवन के कुछ क्षेत्रों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है. आपको अपने खर्चे के साथ खुद को स्वस्थ रखने के लिए भी सावधानियां बरतनी होगी. जानिए आपके लिए अक्टूबर का महीना कैसा रहने वाला है.

Gemini Horoscope October 2022 Mithun Masik Rashifal Gemini Horoscope October 2022 Mithun Masik Rashifal
हाइलाइट्स
  • खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है

  • लंबी बीमारी से मिलेगी निजात

अक्टूबर का महीना मिथुन राशि के जातकों के लिए मिला-जुला रहने वाला है. आपको इस महीने अपने खर्चे से लेकर स्वास्थ्य के मामलों में विशेष ध्यान देने की जरुरत है. करियर के मामले ये महीना सकारात्मक रहने वाला है. कई कारणों से आप मानसिक तनाव में भी आ सकते हैं.

करियर में होगा लाभ

अक्टूबर 2022 का महीना मिथुन राशि के जातकों के लिए करियर के मामले में अच्छा साबित होने वाला है. व्यापार से जुड़े जातकों का भी भाग्य खुल सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को चमत्कारी लाभ हो सकता है. आपको नौकरी बदलने के लिए ये महीना फायदेमंद साबित हो सकता है. आयात और निर्यात के कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा हो सकता है.

आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी?

जहां आपके आर्थित हालत की बात है तो ये महीना चुनौतियों से भरा हो सकता है. कुछ दिनों के लिए, आपके अप्रत्याशित खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है. ऐसे में आपको अपने खर्च पर नियंत्रण रखना होगा. इस बात की भी संभावना है कि आप अपने खर्चों के कारण पैसे नहीं बचा पाएंगे. ज्योतिष के अनुसार इस महीने इस राशि के जातकों को आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखने की जरुरत है.

स्वास्थ्य की कैसी रहेगी स्थिति?

स्वास्थ्य के लिहाज से संभावना है कि अक्टूबर का महीना मिथुन राशि के जातकों को मिले-जुले परिणाम दे सकता है. जिन्हें लंबी बीमारी है, उन जातकों को इससे निजात मिल सकती है. हालांकि, आपको अपने सिर और पैरों का ध्यान रखना होगा. आपको वाहन चलाते समय या सड़क पर चलते समय सतर्क रहना होगा. आपको दूसरों के साथ अनावश्यक चर्चाओं से बचने की कोशिश करनी होगी.

संबंधों के लिहाज से कैसा रहेगा महीना?

मिथुन राशि के जातकों के प्रेम जीवन पर ध्यान दें तो अक्टूबर का महीना मिले-जुले परिणाम देने वाला है. जो भी जातक कपल हैं, उनमें नकारात्मक भावनाएं भी बढ़ सकती हैं. हो सकता है कि आप दोनों के बीच किसी बात पर वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आपको संवाद करते समय ध्यान रखवा होगा कि ऐसे कोई शब्द ना निकले, जिससे संबंधों में कटुता आए. गुस्से में आकर कोई भी फैसला लेना हमेशा नुकसानदायक होगा. जो लोग शादीशुदा हैं उनके लिए समय सुखद रहने की संभावना है. इस दौरान आपका एक-दूसरे के प्रति अधिक झुकाव रहेगा और इससे आपके आपसी संबंध मजबूत हो सकते हैं.

परिवार में कैसा रहेगा माहौल?

आपको इस महीने में अपने परिवार में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में किसी बात को लेकर कलह की संभावना है और आप इस दौरान मानसिक तनाव से ग्रस्त हो सकते हैं. आपको जल्दबाजी में कोई भी फैसला नहीं लेना चाहिए और समझदारी से मतभेदों को दूर करने का प्रयास करें, अन्यथा तनावपूर्ण माहौल बढ़ सकता है.

सलाह

हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें और बौंडी को भोग के रूप में अर्पित करें. प्रत्येक बुधवार को गायों को हरा चारा खिलाएं. पक्षियों को बाजरा खिलाएं.