scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 3-9 April 2023: मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, धन खर्च करते वक्त विशेष सावधानी रखें

इस सप्ताह कार्य में सफलता प्राप्त होगी. मंगल एवं बुधवार को सतर्कता रखनी होगी. किसी का मजाक नहीं करें एवं संतान का ध्यान रखें. अपमान भी हो सकता है, संयम में रहें. शनिवार को धन की प्राप्ति होगी. किसी बड़े कार्य के बन जाने का आसार है. व्यापार में आगे रहेंगे एवं नौकरी में अधीनस्थों से दिक्कतें आएंगी. ठोकर या पैर में मोच आ सकती है. प्रेम प्रस्ताव सफल होंगे एवं वैवाहिक संबंधों में अड़चनें आएंगी.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि वालों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में आपके प्रेम संबंध में सुखद अनुभव रहेंगे एवं आप अपने जीवनसाथी के सानिध्य में सुखद समय व्यतीत करेंगे. यह सप्ताह आपके प्रेम संबंध के लिए उत्तम सप्ताह है एवं आप अपने साथी के साथ किसी बेहतर स्थान पर शिफ्ट होने का मन भी बना सकते हैं.

सेहत पर ध्यान दें

आपकी चंद्र राशि में बृहस्पति दसवें भाव में मौजूद हैं, इसके परिणाम स्वरूप आपको खेल-कूद में हिस्सा लेने की, इस सप्ताह सबसे अधिक ज़रूरत है. क्योंकि आप भी इस बात को समझते हैं कि बेहतर स्वास्थ्य जीवन ही, एक अच्छे और सफल जीवन का रहस्य है. इसलिए इस बात को याद करते रहें और खुद को सेहतमंद रखने का प्रयास करें.

धन खर्च हो सकता है

आपको इस पूरे ही सप्ताह अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. जिसके कारण आपको उम्मीद से ज्यादा आर्थिक तंगी होगी, इसलिए इस मामले को लेकर अकेले ही हल निकालें की जगह, अपने साथी से इस मुद्दों को लेकर बात करें.

मान-सम्मान की प्राप्ति होगी

इस सप्ताह घर-परिवार में आप अपनी समझ से, सामंजस्य स्थापित करने में सफल होंगे. जिससे सदस्यों के बीच सद्भाव और भाईचारे की भावना विकसित हो सकेगी. इससे आपके परिवार की सामाजिक स्थिति भी मजबूत होगी और आपको सदस्यों के बीच, सही प्रतिष्ठा प्राप्त करने में सफलता मिलेगी.

योग और ध्यान का सहारा लें

इस सप्ताह आपका मन ऑफिस के काम में नहीं लगेगा. क्योंकि अपने करियर को लेकर आपके मन में कुछ दुविधा होगी, जो आपको एकाग्र नहीं होने देगी. आपकी चंद्र राशि के अनुसार केतु पांचवें भाव में मौजूद हैं इसलिए अपने मन को केंद्रित रखने के लिए, आप योग और ध्यान का सहारा ले सकते हैं.

खुद को शांत रखने की कोशिश करें

इस सप्ताह सभी छात्रों को खासतौर से सलाह दी जाती है कि अपनी एकाग्रता को बढ़ाने के लिये, वो ध्यान और योग का सहारा लें और स्थितियाँ अगर विपरीत हों तो हमेशा जल्दबाज़ी में प्रतिक्रिया देने की जगह, खुद को शांत रखने की कोशिश करें.


उपाय: रोज़ाना विष्णु सहस्रनाम का जाप करें.