scorecardresearch

Leo Monthly Horoscope April 2023: सिंह राशि के जातकों को इस महीने आकस्मिक धन की होगी प्राप्ति, प्रेम संबंधों में आएगी मधुरता

सिंह माह का राशिफल मार्च 2023: सिंह राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना धन के मामलों में बेहतरीन गुजरने वाला है. स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन लापरवाही भारी पड़ सकती है. प्रेम संबंधों में पहले कटुता फिर मधुरता आने के संयोग हैं. 

Singh Masik Rashifal April 2023 ( सिंह मासिक राशिफल अप्रैल 2023 ) Singh Masik Rashifal April 2023 ( सिंह मासिक राशिफल अप्रैल 2023 )
हाइलाइट्स
  • वाहन सावधानी से चलाएं

  • वाणी पर नियंत्रण रखें

साल 2023 का नया महीना अप्रैल शुरू हो रहा है. ऐसे में सिंह राशि के जातक यह जानने के इच्छुक होंगे कि उनके लिए यह महीना कैसा रहने वाला है. क्या इस महीने भाग्योदय होगा. सेहत कैसी रहेगी. धन के मामलों में यह महीना कैसा रहेगा. पारिवारिक और प्रेम संबंध कैसे रहेंगे. विस्तार से जानेंगे सब साथ ही जानेंगे एक महाउपाय भी. ताकि बिगड़ती चीजों को संभाला जा सके. तो चलिए सबसे पहले शुरू करते हैं सिंह राशि के स्वभाव से.

निर्णय लेने में होते हैं तेज

सिंह राशि के जातक तेज और सटीक निर्णय लेने वाले होते हैं. सिंह की भांति निडर और साहसिक निर्णय लेना इन राशि के जातकों के स्वभाव में होता है. सिंह राशि के जातक अपने काम को लेकर काफी गंभीर होते हैं और अपने सिद्धांतों के मुताबिक काम करते हैं. 

स्वास्थ्य ठीक रहेगा

सिंह राशि के जातकों का सेहत इस महीने ठीक रहेगा. कोई स्वास्थ्य समस्या जो पिछले काफी समय से आपको परेशान कर रही है उससे इस महीने छुटकारा मिलेगा. लेकिन आप किसी तरह की लापरवाही न बरतें. छोटी सी लापरवाही आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है. इस महीने नवम भाव में राहु है और यही कारण है कि जातकों का स्वास्थ्य पिछले महीने के मुकाबले अच्छा रहने वाला है.

करियर में आ सकती है चुनौतियां

इस माह सिंह राशि के जातकों को अपने करियर को लेकर कुछ चुनौतियां मिलने वाली है. और यह चुनौतियां सप्तम भाव में शनि होने की वजह से आ सकती हैं. आप इस महीने कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत करते नजर आएंगे लकिन सहकर्मियों से सपोर्ट मिलता नहीं दिखाई दे रहा. और इस वजह से आप परेशान रह सकते हैं. हालांकि महीने के मध्य से आपको इन परेशानियों से निजात मिल जाएगा. सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी.

पैसा कमाने के मिलेंगे कई मौके

सिंह राशि के जातकों को इस महीने पैसे कमाने के कई मौके मिलेंगे और आप मेहनत करके आर्थिक स्थिति मजबूत करने में कामयाब भी हो पाएंगे. बिजनेस करने वाले जातकों को भी लाभ मिलता दिखाई दे रहा है. हालांकि सिंह राशि के ऐसे जातक जो इस महीने नए बिजनेस की शुरुआत कर रहे हैं उन्हें 15 तारीख के बाद ऐसा करने की सलाह दी जाती है.

पारिवारिक और प्रेम संबंध

महीने की शुरुआत में प्रेम संबंधों में कटुता आ सकती है. पार्टनर से विवाद हो सकता है. हालांकि जैसे जैसे माह बीतेगा संबंध में मधुरता आती जाएगी. जो जातक विवाह करने की सोच रहे हैं उनके लिए यह सही समय है. जिन जातकों की शादी हो चुकी है उनको जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है. हालांकि माह के मध्य से चीजें ठीक हो जाएंगी.

महाउपाय

सिंह राशि के जातक इस महीने रोजाना सुबह सूर्य देव की पूजा करें. आदित्य हृदयम का नित्य जाप करें. प्रतिदिन 19 बार “ॐ भास्कराय नमः” का जाप करें.