scorecardresearch

सिंह वार्षिक राशिफल 2022: इस राशि वालों के लिए कैसा रहेगा पूरा साल, इन उपायों से होगा लाभ

Leo Yearly Horoscope 2022 In Hindi: इस साल बृहस्पति मीन राशि में 13 अप्रैल 2022 को अष्टम भाव में और राहु मेष राशि में 12 अप्रैल को नवम भाव में प्रवेश करेगा. शनि 29 अप्रैल को कुंभ राशि में सप्तम भाव में प्रवेश करेगा और 12 जुलाई को यह वक्री होकर मकर राशि में छठे भाव में गोचर कर जाएगा.

LEO YEARLY HOROSCOPE 2022 LEO YEARLY HOROSCOPE 2022
हाइलाइट्स
  • परिवार, शादी और प्यार से जुड़े मामलों में कैसा रहेगा साल 2022

  • कर‍ियर के ल‍िहाज से स‍िंंह राश‍ि के ल‍िए कैसा रहेगा साल 2022

Leo Yearly Horoscope 2022: साल 2021 खत्म होने वाला है. नया साल यानी 2022 दस्तक देने वाला है. स‍िंह राश‍ि के जातकों के ल‍िए आने वाला साल कैसा रहेगा. जानते हैं...

सिंह राशि के जातकों के ल‍िए जनवरी 2022 में शनि भाग्य, आशावाद, विस्तार और कार्य क्षमता में ढेर सारी खुशियां लेकर आ सकता है. साथ ही, साल 2022 के पहले नौ महीनों में बृहस्पति आपके लिए कुछ बेहद ही दिलचस्प और आकर्षक मौके लेकर आ सकता है. हालांकि, यह कितना भी अनुकूल क्यों न प्रतीत हो लेकिन आपको हर हाल में सावधान और सतर्क रहने तथा कोई भी फैसला बेहद ही सोच समझकर लेने की सलाह दी जाती है.

इस साल बृहस्पति मीन राशि में 13 अप्रैल 2022 को अष्टम भाव में और राहु मेष राशि में 12 अप्रैल को नवम भाव में प्रवेश करेगा. शनि 29 अप्रैल को कुंभ राशि में सप्तम भाव में प्रवेश करेगा और 12 जुलाई को यह वक्री होकर मकर राशि में छठे भाव में गोचर कर जाएगा.

परिवार, शादी और प्यार से जुड़े मामलों के अलावा आपको अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे. अप्रैल के आख‍िरी हफ्ते से जुलाई मध्य तक पारिवारिक कार्यक्रम के आयोजन से आपके जीवन में खुशियां आएंगी. अगर आप शादीशुदा हैं तो यह साल आपके लिए ठीक रहने वाला है, लेकिन मुमक‍िन है कि जीवनसाथी को सेहत से जुड़ी किसी परेशानी के चलते आपको मानसिक तनाव हो सकता है.

जनवरी के महीने में, शुरुआत के दौरान, सिंह जातक वैकल्पिक करियर परिवर्तन या संभवतः विदेश में नौकरी के प्रति आकर्षित हो सकते हैं. फरवरी के महीने में, सिंह राशि के जातक हाल ही में हुए किसी भी तनाव को दूर करने के लिए उचित कदम उठाएंगे और सामंजस्य स्थापित करने में सफल होंगे. मार्च के महीने में आपकी नौकरी में प्रमोशन का मौका मिल सकता है. अप्रैल में, सिंह राशि के जातकों को फ़िज़ूल खर्ची या कोई वित्तीय निवेश या सट्टा नहीं करने की सलाह दी जाती है.

मार्च से मई के बीच किसी प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश लेने की आपकी इच्छा पूरी हो सकती है. रिश्तों के मामले में आपको संभलकर चलने की जरूरत पड़ेगी. मई का महीना थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है. जून और जुलाई के महीनों में, सिंह राशि के जातकों को पेशेवर क्षेत्र में बिना सोचे समझे और हड़बड़ी में कोई भी ऐसा फैसला लेने से बचने की सलाह दी जाती है.

अगस्त और सितंबर के महीनों में, आपके पारिवारिक संबंधों में तनाव बढ़ने की आशंका है. सेहत से जुड़ी कुछ समस्याएं जैसे कि आपकी आंखों में सूजन, धुंधली दृष्टि या सिरदर्द आपको परेशान कर सकते हैं और आप अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं. सितंबर के महीने में नई नौकरी की तलाश कर सकते हैं, या वे अपना ध्यान निजी ब‍िजनेस पर केंद्रित कर सकते हैं. साल का आख‍िरी समय आपकी पसंदीदा अवधि होगी. नवंबर और दिसंबर के महीनों में उचित आहार शुरू करने, व्यायाम करने और यहां तक ​​कि आराम करने और अपने शरीर को शांत रखने में अधिक समय बिताने का मौका नसीब हो सकता है.

कैसे रहेंगे आपके र‍िश्ते
इस राशि के जो जातक अविवाहित हैं वे नए प्रेम संबंधों में आ सकते हैं, और जो लंबे समय से किसी रिश्ते में हैं उन्हें शादी के प्रस्ताव म‍िल सकते हैं, जबकि पहले से विवाहित लोग एक नए स्तर पर अपने रिश्ते को ले जा सकते हैं जहां संचार और सद्भाव उनकी ताकत बन जाएगा. 

सिंह राशि के जातकों को वैवाहिक जीवन में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. अप्रैल और सितंबर के महीने आपके रिश्ते के लिए अच्छे साबित होंगे, इस दौरान आपका बंधन मजबूत होगा और आप हर विवाद और गलतफहमी को एक साथ सुलझाने में भी सक्षम होंगे. इस दौरान आप एक खूबसूरत यात्रा की योजना भी बना सकते हैं, जो आपको अपने संबंध को समझने और मजबूत करने के कई नए मौके प्रदान कर सकती है.

साल 2022 सिंह राशि के जातकों के ल‍िए प्रेम में उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है. हालांकि यदि आप अपने रिश्ते में वफादार हैं और अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं तो इस साल आप दोनों की शादी हो सकती है. अप्रैल के बाद शादी के प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया जा सकता है. जनवरी और फरवरी के महीनों के दौरान आपके और आपके साथी के बीच वाद-विवाद बढ़ सकता है. साल 2022 प्यार में पड़े जातकों का जीवन मिलाजुला होने की संभावना है, लेकिन आप अपने साथी के साथ बेहतर समझ की उम्मीद कर सकते हैं. छोटे-छोटे विवाद और मतभेद हो सकते हैं, लेकिन इनका आपके रिश्ते पर कोई खास नकारात्मक असर नहीं पड़ेगा.

सिंह राश‍ि वालों का ऐसा रहेगा करियर
सिंह राशि के जातकों के लिए काम और करियर की दृष्टि से साल की शुरुआत शुभ रहेगी. सिंह राशि के जातकों के लिए करियर भविष्यफल 2022 के अनुसार सप्तम भाव में गुरु की स्थिति के कारण आप अपने काम और पेशे में काफी प्रगति करेंगे. यदि आप साझेदारी में किसी काम से जुड़े हैं तो आय के नए स्रोत होने मिलने के भी प्रबल संकेत हैं. आपको वांछित लाभ प्राप्त होगा और आप अपने साथी से संतुष्ट रहने वाले हैं. जो लोग नौकरी के क्षेत्र में हैं उन्हें कार्यस्थल पर अधिक मान सम्मान मिलेगा.

साल के उत्तरार्ध में थोड़ा प्रतिकूल परिणाम मिलने की आशंका है. इस अवधि के दौरान आपके शत्रु आपके लिए बाधा उत्पन्न कर सकते हैं, लेकिन छठे भाव पर शनि के सकारात्मक प्रभाव के कारण आपके काम और पेशे पर इसका कोई भी नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा.