scorecardresearch

Leo Monthly Horoscope June 2023: सिंह राशि के जातकों को धन कमाने के मिलेंगे कई अवसर, प्रेम विवाह के बन रहे हैं योग, विस्तार से जानिए कैसा रहेगा पूरा माह 

सिंह माह का राशिफल जून 2023: सिंह राशि के जातकों के लिए यह महीना हर मामलों में अनुकूल रहने वाला है. धन का आगमन बना रहेगा. करियर में मनचाहे परिणाम देखने को मिल सकते हैं. वेतन वृद्धि की संभावना बन रही है. चलिए विस्तार से जानते हैं कि सिंह राशि के जातकों के लिए यह महीना कैसा रहने वाला है.

Singh Masik Rashifal June 2023 ( सिंह मासिक राशिफल जून 2023 ) Singh Masik Rashifal June 2023 ( सिंह मासिक राशिफल जून 2023 )
हाइलाइट्स
  • बाहर का खाना खाने से परहेज करें

  • वाहन चलाने में सावधानी बरतें

साल 2023 का नया महीना जून शुरू हो रहा है. ऐसे में सिंह राशि के जातक यह जानना चाह रहे होंगे कि उनके लिए यह महीना कैसा रहने वाला है. हम ज्योतिष के अनुसार जानेंगे कि सिंह राशि के लोगों का इस महीने स्वास्थ्य कैसा रहेगा. आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी. पारिवारिक और प्रेम संबंध कैसे रहेंगे. साथ ही जानेंगे कि किन बातों का ख्याल रखना है और इस महीने का महा उपाय भी. तो चलिए शुरू करते हैं सिंह राशि व्यक्तित्व से.

सिंह राशि के जातक निडर और साहसी होते हैं. बड़ी से बड़ी चुनातियों का सामना करने के लिए हर दम तैयार रहते हैं. जिंदगी के फैसले वो खुद लेना पसंद करते हैं. ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि वाले अपने काम को लेकर अधिक प्रतिबद्ध रहते हैं और अपने सिद्धांतों के अनुसार कार्य करते हैं.

वेतन में हो सकती है वृद्धि

सिंह राशि के जातकों को इस महीने अपने करियर या नौकरी के संबंध में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. पदोन्नति और अन्य प्रोत्साहन मिलने के योग बन रहे हैं. वेतन में वृद्धि हो सकती है. हालांकि माह के मध्य में करियर में कुछ चुनौतियां आ सकती है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों और बॉस से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. ऐसे में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाए रखना होगा. कोशिश करें कि अपना काम बेहतर तरीके से करें और बहस से बचाव करें.

धन कमाने के मिलेंगे कई अवसर

बृहस्पति नवम भाव में विराजमान है और इस वजह से इस माह सिंह राशि के जातकों को पैसा कमाने का अच्छा मौका मिलेगा. ज्योतिष के अनुसार इस माह धन कमाने के लिए आप अधिक प्रयास करते नजर आएंगे और आपका यह प्रयास सफल भी होता दिखाई दे रहा है. लेकिन इसके साथ ही फ़िज़ूलख़र्ची भी लगा रहेगा. जो जातक व्यवसाय करते हैं उनको भी लाभ मिलता दिखाई दे रहा है. जातक इस महीने अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए कई तरह के प्रयास करते नजर आएंगे. जो जातक शेयर बाजार में इन्वेस्ट करते हैं वो सोच समझकर ही पैसा इन्वेस्ट करें.

स्वास्थ्य का रखें ध्यान

सिंह राशि के जातक इस महीने अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें. हालांकि माह के मध्य से स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी मोटी परेशानियां दूर हो जाएंगी. आप ऊर्जा से भरपूर नज़र आएंगे.

पारिवारिक और प्रेम संबंध

सिंह राशि के जातकों को इस महीने प्रेम और दांपत्य जीवन में अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे. जातकों को प्रेम के मामलों में सफलता मिलेगी. वो अपने पार्टनर से दिल की बात कह सकेंगे. जो जातक विवाह करना चाहते हैं वे इस माह कर सकते हैं. पारिवारिक संबंधों में मजबूती आएगी.

महाउपाय 

रोजाना सुबह सूर्य देव की पूजा करें, आदित्य हृदयम का नित्य जप करें.