scorecardresearch

Capricorn Monthly Horoscope August 2022: करियर के मामले में मकर राशिवालों को हो सकती है परेशानी, वाणी पर रखें संयम, अच्छी रहेगी सेहत

Makar Masik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए अगस्त 2022 का महीना आर्थिक मजबूती लेकर आएगा. साथ ही, आपकी शारीरिक और मानसिक सेहत अच्छी होगी.

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope) मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)
हाइलाइट्स
  • मकर राशि वालों के लिए फलदायी रहेगा अगस्त 2022 का महीना

  • परिवार में बड़ों के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा

अगस्त 2022 का महीना मकर राशि वालों के लिए फलदायी रहने वाला है. हालांकि, इस महीने में मकर राशिवालों को कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. कुछ चीजों की वजह से आपके व्यवहार में गुस्सा देखा जा सकता है और इससे आपके करियर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए जितना हो सके खुद को संयमित रखने की कोशिश करें. 

हालांकि, जीवन के अन्य क्षेत्र जैसे स्वास्थ्य, फाइनेंस और प्यार-परिवार आदि में यह महीना मकर राशि वालों के लिए अच्छी खबर लेकर आएगा. इसलिए छोटी-मोटी परेशानी से घबराएं नहीं बल्कि इसका धैर्य से सामना करें. आज हम आपको बता रहे हैं कि अगस्त का महीना मकर राशि के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है.

करियर में हो सकती हैं परेशानियां 
करियर की दृष्टि से मकर राशि के जातकों के लिए अगस्त 2022 का महीना मिले-जुले परिणाम देगा. इस महीने में आपको अपने करियर में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. हो सकता है कि आपके ऐसे काम में बाधा आए जो लगभग पूरा होने वाला है. इस वजह से आपका गुस्सा बढ़ सकता है. 

इसलिए मकर राशि वालों को यही सलाह दी जाती है कि हर प्रकार के विवादों से दूर रहें और दूसरों से बात करते समय अपनी भाषा पर नियंत्रण रखें. साथ ही, आलस को खुद पर हावी न होने दें. क्योंकि संभावना है कि इससे आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में असफल रह सकते हैं. 

आर्थिक मामले में मिलेगी मजबूती 
वहीं बात फाइनेंस की करें तो अगस्त का महीना मकर राशि के जातकों के लिए फलदायी रहेगा. जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपको धन कमाने के नए सोर्स भी मिल सकते हैं. इसके अलावा परिवार के किसी सदस्य से आपको आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है. आयात और निर्यात व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस महीने सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं. 

शारीरिक व मानसिक सेहत रहेगी अच्छी
स्वास्थ्य की बात करें तो मकर राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. इस महीने में लंबे समय से बीमार जातकों को बीमारी से राहत मिलेगी. इसके अलावा, परिवार में बड़ों के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. आप खुद भी मानसिक शांति का अनुभव करेंगे. परिवार में सबके स्वस्थ रहने से आपको खुशी मिलेगी. 

वहीं, अगर मकर राशि का कोई जातक इस माह विवाह के बंधन में बंधना चाहता है तो उनकी इच्छा पूरी होगी. इस महीने लवबर्ड्स के रिश्ते में काफी मजबूती आएगी. शादी की योजना बना रहे लोगों के लिए समय अनुकूल है. साथ ही आपके घर में कुछ शुभ कार्यों का आयोजन भी हो सकता है. 

परिवार का मिलेगा सहयोग
परिवार के लिहाज से यह महीना मकर राशि वालों के लिए सुखद रहेगा. आपको अपने छोटे भाइयों और बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. जो जातक संतान प्राप्ति की योजना बना रहे हैं, उनकी मनोकामनाएं इस महीने में पूरी हो सकती हैं. मकर राशि वालों को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जा रही है. 

उपाय:

  • शनिदेव की पूजा करें.
  • पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल से भरा दीपक/दीया जलाएं.
  • शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें.
  • शुक्रवार के दिन देवी दुर्गा के मंदिर में इत्र का दान करें.