scorecardresearch

Capricorn Monthly Horoscope july 2022: मकर राशिवालों को इस महीने नौकरी या बिजनेस में मिल सकती है गुड न्यूज, पर रखना होगा सेहत का ध्यान

Makar Masik Rashifal: मकर राशिवालों को इस महीने नौकरी या व्यवसाय से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है. पति-पत्नी के संबंध भी मजबूत होंगे, लेकिन परिवार में संयम बनाए रखें. साथ ही, अपने स्वास्थ्य को अनदेखा न करें.

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope) मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)
हाइलाइट्स
  • व्यापार और नौकरी से जुड़े लोगों को फायदा मिलेगा

  • अपने बड़ों की देखभाल और उनका सम्मान करें

मकर राशि वालों के लिए जुलाई का महीना हर दृष्टि से बेहतर रहने वाला है. बीच में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अगर आप सकारात्मक रहेंगे तो आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. इस महीने व्यापार और नौकरी से जुड़े लोगों को फायदा मिलेगा. छात्रों के लिए भी यह महीना अच्छा साबित होगा. 

परिवार में तनाव से बचें 
मकर राशि वालों को इस महीने परिवार से जुड़ी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. हो सकता है कि परिवार में अशांति की स्थिति उत्पन्न हो. ऐसे में जितना हो सके अपनी भाषा मधुर रखें. आप अपने बड़ों की देखभाल और उनका सम्मान करें. आपको सबके प्रति अपना स्नेह दिखाना होगा. इससे परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. 

प्रेमी विवाह के बंधन में बंध सकते हैं. वहीं, शादीशुदा जोड़ों के जीवन से उलझनें दूर होंगी. हालांकि कुछ मानसिक तनाव आपका सामना कर सकते हैं. लेकिन समझदारी से काम लें और गुस्से को खुद पर हावी न होने दें. 

स्वास्थ्य के प्रति रहें सजग 
स्वास्थ्य के लिहाज से मकर राशि वालों को बहुत सजग होने की जरूरत है. इस महीने आपको किसी बड़ी स्वास्थ्य समस्या से छुटकारा मिलेगा. आपकी मानसिक सेहत अच्छी होगी. खुद को मानसिक रूप से मजबूत रखें. पौष्टिक आहार लें और अच्छी दिनचर्या बनाए रखें. 
स्वास्थ्य को लेकर जरा सी भी लापरवाही बाद में भारी पड़ सकती है. योग या ध्यान आपको मानसिक तनाव से बचा सकता है. नकारात्मक सोच को खुद हावी न होने दें.

करियर में मिलेगी सफलता 
मकर राशि वालों के लिए यह महीना करियर की दृष्टि से प्रगतिशील रहने वाला है. व्यापार और नौकरी से जुड़े लोगों के लिए कार्यक्षेत्र में सभी प्रकार की बाधाएं दूर होंगी. इस महीनेआप जो मेहनत करेंगे, उसका अधिकतम लाभ आपको मिल सकता है. नौकरी से जुड़े लोगों को पदोन्नति मिल सकती है. नई नौकरी के भी ऑफर मिलेंगे. 

अगर आप बिजनेस से जुड़े हैं तो आप नए व्यवसाय के लिए आगे बढ़ेंगे. व्यापार के नए अवसर आपके सामने आएंगे. 

बचत और निवेश पर दें ध्यान 
मकर राशि वालों के लिए बचत और निवेश की दृष्टि से यह महीना फलदायी रहने वाला है. इस दौरान आप बैंकों के सेविंग प्लान में निवेश कर सकते हैं. शेयर बाजार और सोने में निवेश आपको अच्छा मुनाफा दे सकता है. शेयर बाजार में निवेश करते समय सरकार के फैसलों पर नजर रखें और सोच-समझकर निर्णय लें. 

उपाय

  • शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें.
  • बुधवार की शाम काले तिल का दान करें.
  • बुधवार के दिन गायों को हरा चारा या पालक खिलाएं.
  • शुक्रवार के दिन किसी मंदिर में श्रृंगार का सामान चढ़ाएं.