scorecardresearch

Capricorn Monthly Horoscope October 2022: मकर राशि वालों के लिए खुशियों भरा रहेगा यह महीना, पॉजिटिव रखें अपनी सोच

Makar Masik Rashifal: मकर राशि को जातकों को लिए अक्टूबर का महीना खुशियां लेकर आएगा. परिवार में उनके संबंध मजबूत होंगे और आमदनी भी बढ़ेगी. ऐसे में, कोई मुश्किल आने पर संयम बनाए रखें.

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope) मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)
हाइलाइट्स
  • मकर राशि वालों की बढ़ेगी आमदनी

  • करियर में मिल सकती हैं चुनौतियां

मकर राशि के जातकों के लिए अक्टूबर 2022 का महीना अनुकूल रहने की संभावना है. आपके परिवार के माहौल से लेकर आर्थिक स्थिति तक, हर तरह से इस महीने आपको मजबूती मिलेगी. हालांकि, करियर और स्वास्थ्य से संबंधित कुछ चिंताएं बनी रह सकती हैं लेकिन अपनी मेहनत से आप मुश्किलों को हल कर सकते हैं. 

करियर में मिल सकती हैं चुनौतियां
करियर की दृष्टि से अक्टूबर का महीना मकर राशि के जातकों के लिए चुनौतियों से भरा हो सकता है. आपको अपने करियर में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. और इन मुश्किलों सो पार पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. 

लेकिन ऐसे में आपको परेशान नहीं होना है और न ही कोई नकारात्मक विचार अपने मन में लाएं. आपको कड़ी मेहनत से सफलता मिल सकती है. इसलिए मेहनत करें. 

बढ़ेगी आपकी आमदनी 
मकर राशि के जातकों की इस महीने में आमदनी बढ़ सकती है और आपके ख़र्चे भी बढ़ सकते हैं. नौकरी या व्यवसाय से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ हो सकता है. हालांकि, आपको सलाह दी जाती है कि बेकार की चीजों पर पैसा खर्च करने से बचें और बचत करने की कोशिश करें. 

परिवार में रहेंगी खुशियां 
मकर राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना परिवार के मामले में खुशियां लेकर आएगा. इस दौरान आपको अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा और आप दोनों एक-दूसरे के साथ यादगार समय बिताएंगे. परिवार में चल रहे पुराने झगड़ों को सुलझाने में भी आप सफल हो सकते हैं और इससे पारिवारिक माहौल में खुशियां आएंगी. परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम और स्नेह भी बढ़ेगा. परिवार के साथ आपका रिश्ता मजबूत हो सकता है.

स्वास्थ्य पर देना होगा ध्यान
जहां तक ​​स्वास्थ्य की बात है तो मकर राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना आरामदायक रहने वाला है. आपको पुराने रोगों से मुक्ति मिल सकती है. हालांकि, महीने के अंत में आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने स्वास्थ्य के प्रति बेहद सावधान रहें. इस दौरान आपको अपच, पेट की समस्या आदि का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में, खान-पान का ध्यान रखना आपकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है.

उपाय

  • माथे पर दही का तिलक लगाएं.
  • दूध में मिश्रित जल से स्नान करें. 
  • शनि चालीसा का पाठ करें.
  • काले तिल का दान करें.