scorecardresearch

Monthly Horoscope for October 2022: तुला राशि वाले अक्टूबर में खरीद सकते हैं नया वाहन, प्रेम-प्रसंगों पर लग सकती है शादी की मुहर, खानपान में रखना होगा परहेज

libra October Monthly horoscope in hindi: अक्टूबर का महीना आपके लिए शांति, प्यार और खुशियां लेकर आएगा. तुला राशिवालों की कुंडली में राहु और केतु के स्थिति की वजह से वैवाहिक जीवन में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद हो सकता है. माह की शुरुआत में आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिसकी मदद से आपके अटके काम पूरे होंगे.

October 2022 Libra Horoscope (तुला मासिक राशिफल 2022) October 2022 Libra Horoscope (तुला मासिक राशिफल 2022)
हाइलाइट्स
  • अक्टूबर का महीना आपके लिए शांति, प्यार और खुशियां लेकर आएगा.

  • सीनियर आपके काम की तारीफ करेंगे.

Libra Monthly horoscope in hindi: अक्टूबर का महीना तुला राशि वालों के लिए मिला जुला रहने वाला है. आपकी मेहनत ही नौकरी में आपकी सफलता का कारण बनेगी. मानसिक रूप से आप काफी मजबूत रहेंगे और हर काम में सफलता प्राप्त करेंगे. कुंडली में राहु और केतु के स्थिति की वजह से तुला राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद हो सकता है. माह की शुरुआत में आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिसकी मदद से आपके अटके काम पूरे होंगे. अक्टूबर माह आपके करियर, बिजनेस, नौकरी, धन, सेहत, लव लाइफ और परिवार के लिए कैसा रहने वाला है? चलिए जानते हैं.

करियर और नौकरी

करियर के दृष्टिकोण से तुला राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना सकारात्मक रहने की संभावना है. शनि आपके चौथे भाव यानी कि सुख भाव और अपनी स्वराशि मकर में स्थित रहेगा और आपके कर्म भाव पर दृष्टि डालेगा. आपकी मेहनत ही नौकरी में आपकी सफलता का कारण बनेगी. पदोन्नति के प्रबल योग बन रहे हैं. मानसिक रूप से आप काफी मजबूत रहेंगे और हर काम में सफलता प्राप्त करेंगे. महीने के पूर्वार्ध में विदेशी कंपनी में काम कर रहे या विदेश से जुड़ा कोई व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी यह समय लाभदायक रहने की संभावना है. सीनियर आपके काम की तारीफ करेंगे. उच्च पद या कोई अहम जिम्मेदारी मिलने की भी संभावना है. 

आर्थिक पक्ष

व्यापारियों के लिए यह महीना अच्छे मुनाफे के सौदे ले कर आएगा, जिससे आपकी सोच-समझ विकसित होगी. महीने के उत्तरार्ध में आपके धन भाव का स्वामी मंगल आपके नवम भाव यानी कि भाग्य भाव में गोचर करेगा जिसकी वजह से आपको इस अवधि में आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं. विदेश से जुड़ा व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए यह महीना आर्थिक जीवन के लिहाज से बेहतर साबित हो सकता है. माह के तीसरे सप्ताह में आपके कार्यों में धीमी गति से लेकिन प्रगति और लाभ जारी रहेगा.  यदि आप भूमि-भवन या वाहन खरीदने की सोच रहे थे तो इस माह आपकी कामना पूरी हो सकती है.

पारिवारिक जीवन

तुला राशि के जातकों के परिवार में किसी प्रकार का मांगलिक कार्य आयोजित हो सकता है. घर में किसी नए मेहमान के आगमन के भी योग बन रहे हैं जिसकी वजह से परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. अक्टूबर का महीना आपके लिए शांति, प्यार और खुशियां लेकर आएगा. अपना अधिकांश समय अपने परिवार और प्रियजनों के साथ बिताने का प्रयास करें. इस महीने केतु आपके प्रथम भाव में स्थित रहेगा. यदि आप नियमित रूप से यात्रा कर रहे हैं, तो सतर्क रहें क्योंकि दुर्घटना होने की संभावना है.

प्रेम जीवन

विवाहितों का गृहस्थ जीवन अच्छा चलेगा. एक-दूसरे के प्रति समझदारी और बढ़ेगी. जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें परेशानी हो सकती है. ऐसे में इस दौरान आपके अंदर अहंकार की वृद्धि हो सकती है जिसकी वजह से आपको अपने जीवनसाथी से तालमेल बैठाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. लव पार्टनर के साथ आपकी बांडिंग देखते बनेगी. संभव है कि आपके प्रेम पर परिजन शादी की मुहर भी लगा दें.

सेहत

अपने परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य की जांच करें, यह आपको मामूली रूप से परेशान कर सकता है. अभी मौसमी बीमारियों से बचने के साथ ही छोटी-मोटी समस्या का भी निदान करने पर ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है. इस महीने तुला राशि के उन जातकों को भी राहत मिलने की संभावना है जो किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित हैं. खानपान संबंधित परहेज की सलाह दी जाती है. इस महीने परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य में भी सुधार आ सकता है जिससे आप मानसिक हसानती का अनुभव करेंगे.