scorecardresearch

वृश्चिक राशिफल दिसंबर 2021: इस राशिवालों के लिए कैसा रहेगा पूरा महीना, इन उपायों से होगा लाभ

वृश्चिक दिसंबर 2021 का राशिफल: दिसंबर का महीना वृश्चिक राशि वाले के लिए अधिक अनुकूल रहेगा. इस महीने आपको हर क्षेत्र में लाभ मिलने की सम्भावना है. मंगल और बुध की स्थिति वृश्चिक राशि वालों के लिए वेतन वृद्धि और पदोन्नति के अवसर खोल रही है. इसलिए धैर्य और संयम से काम लें और अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं.

वृश्चिक राशि वृश्चिक राशि
हाइलाइट्स
  • उत्तम रहेगा वृश्चिक राशिवालों के लिए दिसंबर का महीना

  • मंगल और बुध के साथ से बनेंगे काम

  • अच्छे परिणाम के लिए उपायों पर दें ध्यान

साल 2021 खत्म होने वाला है. जल्द ही इस साल का आखिरी महीना दिसंबर शुरू हो जाएगा. और आप सभी बहुत उत्सुक होंगे कि साल का यह आखिरी महीना आपके लिए कैसा रहने वाला है? और कहते हैं न कि अंत भला तो सब भला. 

तो आइये जानते हैं कि वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope December 2021) वालों के लिए आखिर कैसा रहगा दिसंबर का महीना.

तर्क में पड़ने की बजाय आगे बढ़ने पर दें ध्यान: 
 
वृश्चिक राशि वालों की बात करें तो दिसंबर का महीना बहुत ही अनुकूल रहेगा. इस महीने में आपको जीवन के सभी क्षेत्रों में लाभ मिलने की सम्भावना है. पारिवारिक जीवन से लेकर आपके कार्यक्षेत्र तक, सभी जगह आप लाभ अर्जित करेंगे.

इस पूरे माह मंगल आपके लग्न भाव में मौजूद रहेंगे, जिससे आपके स्वाभाव में थोड़ा-बहुत बदलाव आएगा. इसलिए कोशिश करें कि आप किसी भी तरह के तर्क-वितर्क में न उलझें. यदि किसी से मनमुटाव हो जाए तो शांति से बात करके सुलझाने की कोशिश करें. 

कार्यक्षेत्र में मिलेंगे आशाजनक परिणाम: 

दिसंबर 2021 में वृश्चिक राशि वालों को करियर और कार्यक्षेत्र में आशाजनक परिणाम मिलने की संभावना है. 5 दिसंबर को मंगल आपकी राशि के लग्न भाव में गोचर होगा. जिस कारण आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे और अपने लक्ष्यों की ओर केंद्रित होंगे. 

इसके बाद बुध का गोचर आपके दूसरे और शुक्र का गोचर आपके तीसरे भाव में होगा, जिससे आपकी आय के नए स्रोत खुलेंगे. अगर आप नौकरी पेशे वाले हैं तो आपकी वेतन वृद्धि या पदोन्नति की सम्भावना है. वहीं तीसरे सप्ताह के दौरान आपके दूसरे भाव में सूर्य की स्थिति भी, आपको उत्तम फल देने वाली है. 

बुध लाएगा भाग्य का साथ: 

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह महीना लाभ और मुनाफ़े से भरपूर रहेगा. क्योंकि महीने के शुरुआती दिनों में आपके एकादश भाव के स्वामी बुध का दूसरे भाव में विराजमान होना, आपके लिए भाग्य का साथ लेकर आएगा. बुध का यह गोचर आपको कई अवसर प्रदान करेगा और आपकी प्रतिष्ठा और आमदनी में भी वृद्धि के योग बनाएगा. 

स्वास्थ्य भी रहेगा अनुकूल: 

दिसंबर 2021 में वृश्चिक राशि वाले जातकों का स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा. शुरुआत से ही लग्न भाव के स्वामी मंगल अपने ही भाव में मौजूद होंगे, जिससे आपको सेहत से जुड़े सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. संभावना है कि मंगल की ये शुभ स्थिति आपको अपनी किसी ऐसे पुरानी बीमारियों से भी कुछ राहत दिलाए, जो आपको लंबे समय से परेशान कर रही थी. 

वैसे तो इस समय ग्रहों की स्थिति अच्छे परिणाम दे रही है, फिर भी आपको अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाना है और साथ ही, योग व व्यायाम करते रहें. 

क्या उपाय करें?

दिसंबर का महीना वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभफल देने वाला है. इसलिए जरुरी है कि आप उपाय भी करें ताकि किसी तरह की कोई बाधा न आए. इसलिए लिए वृश्चिक राशि के जातक रविवार के दिन गुड़ और गेहूं का दान कर सकते हैं. मंगलवार के दिन, भगवान कार्तिकेय की आराधना करें. रोज़ाना सुबह माथे और नाभि पर केसर का टीका लगाएं. मंगलवार के दिन भगवान हनुमान की आराधना करते हुए, उन्हें मिठाई अर्पित करें.