scorecardresearch

Taurus Monthly Horoscope June 2023: वृषभ राशि वालों को जून में कठीन परिश्रम के बाद ही मिलेगी मनचाही सफलता, पैसा कमाने के मिलेंगे कई अवसर, जानें मासिक राशिफल

वृषभ का राशिफल जून 2023: वृषभ राशि के जातकों के लिए जून का महीना औसत रहेगा. कठिन परिश्रम के बाद सफलता मिलेगी. जिन जातकों का अपना व्यापार हैं उन लोगों के लिए यह महीना औसत से थोड़ा बेहतर रहेगा.

वृषभ राशि वृषभ राशि
हाइलाइट्स
  • हर काम में अपना सर्वश्रेष्ठ देना पड़ेगा

  • महीने के अंत में धन की नहीं होगी कमी 

वृषभ राशि के जातकों के लिए जून (साल 2023) का महीना औसत रह सकता है क्योंकि बृहस्पति, चंद्र शासित राशि के 12वें भाव में स्थित होंगे और अन्य ग्रह राहु के साथ मौजूद होंगे. इस महीने पैसा कमाने के लिए भी आपको कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी. हो सकता है कि इस महीने भाग्य आपका साथ न दे इसलिए आपको हर काम में अपना सर्वश्रेष्ठ देना पड़ेगा. कठिन परिश्रम के बाद सफलता मिलेगी.

इंसेंटिव में देरी होने की है आशंका
वृषभ राशि वाले जातकों को जून में सकारात्मक परिणाम पाने के लिए मेहनत के साथ-साथ लगातार प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है. हालांकि महीने के दूसरे भाग में करियर भाव में बैठे शनि वक्री हो जाएंगे जिसका प्रभाव निश्चित रूप से इस राशि के जातकों के करियर पर दिखाई दे सकता है. आपको मिलने वाले पुरस्कारों और इंसेंटिव में देरी होने की आशंका है. हालांकि शनि 10वें भाव में और 5वें भाव के स्वामी के रूप में बुध आपके पहले भाव में स्थित होंगे जो आपके करियर के लिए फलदायी साबित होंगे. जिन जातकों का अपना व्यापार है उन लोगों के लिए जून का महीना औसत से थोड़ा बेहतर रहेगा क्योंकि इस दौरान आप मुनाफा कमाने में सक्षम होंगे. बृहस्पति और राहु आपके 12वें भाव में स्थित होंगे.

आर्थिक दृष्टि से जून का महीना रहेगा चुनौतीपूर्ण 
वृषभ राशि के जातकों के आर्थिक जीवन की बात करें तो आर्थिक दृष्टि के लिहाज से यह महीना थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है. राहु और बृहस्पति के 12वें भाव में स्थित होने के कारण आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है. इस राशि के स्वामी शुक्र की अनुकूल स्थिति के कारण वृषभ राशि के जातकों को पैसा कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे. साथ ही महीने के अंत में आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आपको धन की कमी नहीं होगी.

इस महीने आप रहेंगे ऊर्जावान
वृषभ राशि के जातकों का इस महीने स्वास्थ्य  उत्तम रहेगा. जून के शुरुआती 15 दिनों तक सूर्य आपके दूसरे भाग में मौजूद होंगे जबकि महीने के दूसरे भाग में सूर्य तीसरे भाग में विराजमान होंगे जिसके परिणामस्वरूप आपको सेहत में अच्छे परिणाम मिलेंगे. शनि की दसवें भाव में स्थिति के कारण आप ऊर्जावान दिखाई दे सकते हैं. चंद्र राशि के लिए शनि शुभ ग्रह है इसलिए इन जातकों को स्वास्थ्य से जुड़ी किसी बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

प्रेम व वैवाहिक जीवन
वृषभ राशि के जो जातक पहले से प्रेम में हैं उनके लिए ये महीना कुछ खास नहीं रहने की संभावना है. इस राशि के लोग एक-दूसरे को समझने में विफल हो सकते हैं, साथ ही जो लोग अपने रिश्ते को अगले पड़ाव पर ले जाना चाहते हैं या सगाई करना चाहते हैं उनके लिए ये समय अनुकूल नहीं है. इस अवधि के दौरान बृहस्पति और राहु की 12वें भाव में युति के कारण आपके रिश्ते से प्रेम और खुशियां गायब हो सकती है. साथ ही, जो जातक शादी करने के बारे में विचार कर रहे हैं, उनके लिए ये महीना ठीक न रहने की आशंका है. जिन लोगों का विवाह पहले से हो चुका है उनके वैवाहिक जीवन के लिए जून का महीना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. ऐसे में वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने के लिए पार्टनर के साथ तालमेल बिठाने और उन्हें समझने का प्रयास करें.

पारिवारिक जीवन में देखने को मिलेगा सुधार 
इस महीने परिवार में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि बृहस्पति और राहु आपके 12वें भाव में स्थित होंगे. परिवार में खुशियां बनाए रखने के लिए परिवार के सदस्यों को आपस में तालमेल बिठाने की जरूरत होगी क्योंकि इस दौरान सदस्यों के बीच बहस और मतभेद होने की आशंका है. जिससे घर का माहौल खराब हो सकता है. महीने के अंत में, दूसरे भाव के स्वामी बुध अपनी ही राशि के दूसरे भाव में स्थित होंगे और इसके परिणामस्वरूप आपके पारिवारिक जीवन में सुधार देखने को मिलेगा.

उपाय
1. प्रतिदिन 108 बार ॐ दुर्गायै नमः का जाप करें.
2. शनिवार के दिन राहु के लिए यज्ञ-हवन करें.
3. प्रतिदिन 24 बार ॐ शुक्राय नमः का जाप करें.