scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 18-24 March 2024: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह सोच-समझकर रुपए करें खर्च, जीवनसाथी के साथ रिश्ता हो सकता है तनावपूर्ण

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी. बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. आर्थिक व्यय इस सप्ताह अधिक हो सकते हैं. परिवार में शांति बनाए रखने के लिए आपको भी शांत होने की आवश्यकता है.

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • परीक्षा में बैठने वाले छात्र बिना किसी कठिनाई के एग्जाम में होंगे उत्तीर्ण

  • कोई वादा निभाने में हो सकते हैं असफल

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (18-24 मार्च 2024) मिलाजुला रहेगा. राहु चंद्र राशि से एकादश भाव में स्थित होने के कारण आपको इस बात का एहसास होगा कि आपका स्वास्थ्य यदि अच्छा है तो आप जीवन के हर पक्ष का आनंद उठा सकते हैं. इस दौरान वृषभ राशि के ज्यादातर जातक इस बात पर अमल करते हुए अपनी खराब आदतों में सुधार करने का प्रयास करेंगे. 

घाटे का हो सकता है सौदा
इस सप्ताह आप विपरीत लिंगी व्यक्ति की ओर अधिक आकर्षण महसूस करेंगे. इसके लिए संभव है कि आप उन्हें प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्चा करने से भी परहेज न करें. इससे आपको नुकसान हो सकता है. इसलिए किसी पर भी बिना सोचे मेहनत की कमाई व्यर्थ करना, इस सप्ताह आपके लिए घाटे का सौदा सिद्ध हो सकता है.

फैमली के साथ जा सकते हैं पिकनिक पर 
चन्द्र राशि से दशम भाव में शनि के स्थित होने के कारण दफ्तर या कार्यस्थल पर कामकाज में ज्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है. इस दौरान संभव है कि आप अपने परिवार को किया कोई वादा निभाने में भी पूरी तरह असफल रहें. इसके कारण आपको उनकी नाराजगी का सामना करना होगा. परिवार में शांति बनाए रखने के लिए आपको भी शांत होने की आवश्यकता है. नियम और संयम के साथ किसी भी निर्णय पर पहुंचेंगे तो बेहतर होगा. वीकेंड पर फैमली के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं.

सम्बंधित ख़बरें

बड़े-बुजुर्गों की ले सकते हैं मदद
इस सप्ताह आप करियर में विकास की प्राप्ति के लिए किसी खर्चीले काम या योजना में अपना हाथ डाल सकते हैं. ऐसे में आपको इससे जुड़ा कोई भी कदम उठाने से पहले, उसके बारे में ठीक तरह से सोच-विचार करने की जरूरत होगी. इसके लिए अगर आवश्यकता हो तो आप अपने बड़ों-बुजुर्गों की मदद भी ले सकते हैं. ऑफिस में आपके ऊपर नई जिम्मेदारियां आएंगी. काम पर ध्यान दें और ऑफिस की गपशप से दूर रहें. ऑफिस में हो रही पॉलटिक्स आपके और आपके मैनेजमेंट के साथ संबंधों को खराब कर सकती है. हालांकि इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलने की उम्मीद है.

विद्यार्थियों को मेहनत का उत्तम फल मिलेगा
यदि आप अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और कहीं नौकरी करना चाहते हैं तो आपको अपने ज्ञान और जहनत का इस सप्ताह ऐसा उत्तम फल मिलेगा, जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. हालांकि आपको भविष्य में आने वाली हर चुनौतियों का डटकर सामना करने के लिए अभी से कमर कसने की जरूरत भी इस दौरान रहने वाली है. परीक्षा में बैठने वाले छात्र बिना किसी कठिनाई के परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे.

उपाय: प्रतिदिन 24 बार ॐ शुक्राय नमः मंत्र का जाप करें. इससे हर आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी.