scorecardresearch

स्वाद का हमारे ग्रहों से कैसा है कनेक्शन? जानें कब क्या खाने से बचें

स्वाद का सम्बन्ध हमारे दूसरे भाव से है, जहां से हमारी जुबान की स्थिति देखी जाती है. इसी भाव से हमारी आंखें , हमारा धन और हमारी वाणी भी देखी जाती है.

Representative Image Representative Image
हाइलाइट्स
  • कड़वा स्वाद शुद्ध रूप से सूर्य का होता है.

  • चंचल मन वालों को खट्टा खाने से बचना चाहिए.

बात जब स्वाद की हो तो कोई नहीं कह सकता कि किसको क्या और क्यों पसंद होता है. कोई मीठा पसंद करता है किसी को खट्टा. व्यक्ति के स्वाद की पसंद से उसके बारे में बहुत कुछ बताया जा सकता है. बहुत कम लोगों को पता है कि स्वाद का हमारे ग्रहों से कनेक्शन होता है.   

स्वाद और ग्रहों के बीच कनेक्शन 
स्वाद का सम्बन्ध हमारे दूसरे भाव से है, जहां से हमारी जुबान की स्थिति देखी जाती है. इसी भाव से हमारी आंखें , हमारा धन और हमारी वाणी भी देखी जाती है. जिस तरह का हमारा स्वाद होता है, उस तरह के ग्रह का प्रभाव उस स्थान पर होता है और उसी ग्रह के आधार पर हम धन , वाणी और आंखों की स्थिति जान सकते हैं. 

मीठे का हमारे ग्रह से कनेक्शन 
मीठा स्वाद बृहस्पति का माना जाता है, थोड़ी सी मिठास सूर्य की भी होती है. सूर्य की मिठास थोड़ी गर्म होती है, बृहस्पति की मिठास गर्म हो ये जरूरी नहीं है. जिनकी कुंडली में बृहस्पति या सूर्य मजबूत होता है, उन्हें मीठा खाना पसंद होता है. अगर बृहस्पति या सूर्य की वजह से परेशानी हो तो मीठा खाना बंद कर देना चाहिए. 
 
खट्टे का हमारे ग्रह से कनेक्शन
खट्टा स्वाद शुक्र का होता है. अगर कुंडली में शुक्र का प्रभाव हो तो व्यक्ति खट्टा खाता है. ऐसे लोग जीवन में बहुत सारा ग्लैमर पाते हैं, और शान-शौकत से रहते हैं. ऐसे लोगों को दिखावे पर खर्चे से बचना चाहिए. चंचल मन वालों को खट्टा खाने से बचना चाहिए. 

नमकीन का हमारे ग्रह से कनेक्शन
नमकीन स्वाद चन्द्रमा का होता है. कुंडली में चन्द्रमा का प्रभाव ज्यादा हो तो व्यक्ति नमकीन का शौक रखता है. ऐसे लोगों के अन्दर बचपना बहुत होता है, साथ ही काफी सुन्दर और भावुक भी होते हैं. अगर मानसिक तनाव पालने की आदत हो नमकीन चीज़ कम खानी चाहिए. 

कड़वे का हमारे ग्रह से कनेक्शन
कड़वा स्वाद शुद्ध रूप से सूर्य का होता है. जिन लोगों के ऊपर सूर्य का प्रभाव होता है, ऐसे लोगों को कड़वा पसंद होता है. इन लोगों की आंखों और पारिवारिक जीवन में समस्या होती है. साथ ही वाणी भी कठोर होती है. अगर कड़वा स्वाद पसंद आने लगे तो सूर्य को जल चढ़ाना शुरू कर देना चाहिए. 

तीखे का हमारे ग्रह से कनेक्शन
तीखा स्वाद मंगल ग्रह से सम्बन्ध रखता है. मंगल मजबूत होने से व्यक्ति को तीखा खाना पसंद होता है. ये लोग बड़े ज्यादा साहसी और हिम्मतवाले होते हैं, किसी की परवाह नहीं करते. अगर साहस की कमी हो तो थोड़ा सा तीखा जरूर खाएं.  

चटपटे स्वाद का हमारे ग्रह से कनेक्शन
चटपटा अर्थात मिश्रित स्वाद बुध से सम्बन्ध रखता है. बुध के प्रभावशाली होने से व्यक्ति को चटपटा खाना पसंद होता है. ये लोग बातूनी, सुन्दर, सलीकेदार और कभी कभी चालाक होते हैं. ज्यादा और बड़बोले लोगों को चटपटा खाने से बचना चाहिए.