scorecardresearch

Vatu Tips: गलती से भी दूसरों की ये 6 चीजें न करें इस्तेमाल, दरिद्रता का बन सकता है कारण

वास्तु शास्त्र में दूसरों की चीजें इस्तेमाल करने को लेकर भी बताया गया है. लोग अक्सर दूसरों की चीजें इस्तेमाल करने से पहले वास्तु का ध्यान नहीं रखते. ऐसा करने से परेशानियां खड़ी हो जाती है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको किन बातों का ख्याल रखना है.

Clothes Clothes
हाइलाइट्स
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार दूसरे की चीजें इस्तेमाल करने से पहले रखें ध्यान

  • करियर पर पड़ता है बुरा प्रभाव

कुछ लोगों की आदत होती है मांगकर चीजें इस्लेमाल करने की. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो अपनी आदत बदल डालिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इससे व्यक्ति नेगेटिव एनर्जी को आकर्षित होता है और दरिद्रता को अपनी तरफ बढ़ावा देता है. ऐसा कई बार लोग मजबूरी में भी करते हैं और कई बार जल्दबाजी में भी.  ऐसे में आपको हम बताने जा रहे हैं कि आप किन 6 चीजों का ख्याल रखें और गलती से भी दूसरों की ये 6 चीजें इस्तेमाल न करें.

नेगेटिव एनर्जी को मिलता है बढ़ावा

वास्तु के अनुसार सबसे पहले हम बात कर लेते हैं कपड़े की. जल्दबाजी में लोग दूसरों का कपड़ा शेयर कर लेते हैं. ऐसा करना वास्तु के हिसाब से ठीक नहीं है. जो इंसान ऐसा करता है वह अपनी तरफ नेगेटिव एनर्जी को आकर्षित कर लेता है. इसके अलावा दूसरे व्यक्ति का कपड़ा पहनने से त्वचा संक्रमण होने की भी खतरा रहता है. अब बात कर लेते हैं घड़ी की. वास्तु शास्त्र में किसी दूसरे व्यक्ति की घड़ी को पहनना अशुभ माना गया है. ऐसा करने से व्यक्ति का दूर्भाग्य शुरू हो जाता है.

करियर पर पड़ता है बुरा प्रभाव 

कई बार लोग लिखने के लिए दूसरे से पेन मांगते हैं. ऐसा नहीं करना चाहिए. अपने साथ हमेशा पेन लेकर चलें. अगर मांगने की जरुरत है भी तो तुरंत इस्तेमाल कर लौटा दें. भूलकर भी अपने पास न रखें. वास्तु के अनुसार ऐसा करने से करियर पर बुरा प्रभाव पड़ता है और धन की भी हानि हो सकती है. अब बात कर लेते हैं रुमाल की. अक्सर लोग घर से बाहर जाते समय अपना रुमाल ले जाना भूल जाते हैं और फिर मजबूरीवश दूसरे का रुमाल इस्तेमाल करने के लिए मांगते हैं. ऐसा न करें. इसके साथ यह भी ध्यान रखें कि दूसरे व्यक्ति का रुमाल अपने पास गलती से भी न रखें. ऐसा करने से रिश्तों में दूरियां आने की संभावना बढ़ जाती

इससे होता है आर्थिक नुकसान

लोग कई बार दूसरे का चप्पल पहन लेते हैं. वास्तु में इसे भी अशुभ कहा गया है. ऐसा करने से आर्थिक नुकसान होता है और व्यक्ति उसके संघर्ष को अपने उपर ले लेता है. इसके अलावा किसी और की अंगूठी भी नहीं पहननी चाहिए. ऐसा करने से धन की हानि तो होती ही है साथ ही सेहत पर भी बूरा असर पड़ता है.