scorecardresearch

Amazon Food Delivery Service: अमेजन बंद कर रहा है अपनी ये सर्विस, 29 दिसंबर से अब नहीं होगी फूड डिलीवरी

Amazon Food Delivery Service: अमेजन ने भारत में अपनी फूड डिलीवरी सर्विस को बंद करने का फैसला लिया है. इस सर्विस को 29 दिसंबर से बंद कर दिया जाएगा.

Amazon Food Delivery Service Amazon Food Delivery Service
हाइलाइट्स
  • कंपनी कर रही है कई जगह प्रतिस्पर्धा का सामना 

  • 29 दिसंबर को बंद करेंगे फूड सर्विस

अमेजन भारत में अपनी फूड डिलीवरी सर्विस को बंद करने जा रहा है. अमेजन ने भारत के अपने रेस्टॉरेंट पार्टनर्स से कहा है कि उसने अपनी फूड डिलीवरी सर्विस को बंद करने का फैसला किया है. बता दें, कंपनी ने इसे मई 2020 में शुरू किया था. इस सर्विस को 29 दिसंबर को बंद कर दिया जाएगा. इस फैसले का मतलब है कि इस तारीख के बाद आपको अमेजन फूड के जरिए ऑर्डर नहीं मिलेंगे. कंपनी ने रेस्टॉरेंट से कहा है कि वह अपने सभी पेमेंट और दूसरे जरूरी ऑर्डर्स को पूरा करेगा. 

29 दिसंबर को बंद करेंगे सर्विस 

कंपनी ने आगे कहा कि वे सर्विस को 29 दिसंबर को बंद करने जा रहे हैं. रेस्टॉरेंट के पास 31 जनवरी, 2023 तक सभी अमेजन टूल और रिपोर्ट तक पहुंच हो जाएगी. अमेजन ने अपने रेस्टॉरेंट पार्टनर्स से कहा, “हमारे एनुअल ऑपरेटिंग प्लानिंग रिव्यु प्रोसेस के हिस्से के रूप में, हमने बेंगलुरु में अपने पायलट फूड डिलीवरी बिजनेस, अमेजन फूड को बंद करने का निर्णय लिया है. हम मौजूदा ग्राहकों और पार्टनर्स की देखभाल के लिए चरणबद्ध तरीके से इन कार्यक्रमों को बंद कर रहे हैं.”

कंपनी कर रही है कई जगह प्रतिस्पर्धा का सामना 

ब्रोकरेज फर्म बर्नस्टीन की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले आठ साल में भारत में 6.5 बिलियन डॉलर का निवेश करने के बाद भी, देश में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को ज्यादा मुनाफा नहीं हुआ है. इसके अलावा कंपनी स्मार्टफोन और कपड़े जैसी तेजी से बढ़ती केटेगरी में भी काफी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कंपनी ने  फूड डिलीवरी सर्विस को बंद करने का कदम उठाया है.