scorecardresearch

लो मेंटनेंस, जबरदस्त माइलेज... कम कीमत में खरीद सकते हैं ये 10 बाइक्स

पेट्रोल की लगातार बढ़ रही कीमत ने नई बाइक खरीदने वालों की टेंशन बढ़ा दी है. ऐसे में हम आपको 10 ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहतरीन माइलेज तो देगी ही साथ ही इसका मेंटेनेंस खर्च भी बेहद कम आएगा.

HERO, HONDA & TVS HERO, HONDA & TVS
हाइलाइट्स
  • हीरो, होंडा, टीवीएस और बजाज में है ऑप्शन

  • बेहतरीन माइलेज और कीमत भी कम

अगर आप नई बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं लेकिन आप चाहते हैं कि एक ऐसी बाइक खरीदी जाए जिसमें पेट्रोल भी कम लगे और मेंटेनेंस खर्च भी बहुत कम हो तो हम आपको 10 ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको खरीदना आपके लिए सही रहेगा. यह बाइक उन सभी लोगों के लिए बेहतरीन ऑप्शन है जो सिटी राइड करते हैं, जहां ट्रैफिक की समस्या ज्यादा होती है और पेट्रोल ज्यादा खर्च होता है. यह बाइक उन लोगों के लिए भी अच्छा विकल्प है जो रोज बाइक से 50 से 100 किमी की राइड करना चाहते हैं. जिस तरह से पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही है लोगों के बीच ज्यादा माइलेज वाली बाइक की डिमांड बढ़ गई है. तो चलिए बात करते हैं उन बाइकों के बारे में.

हीरो कंपनी में है बेहतर विकल्प

अगर आप कम बजट में बेहतर बाइक खरीदना चाहते हैं जो माइलेज भी दे और जिसको मेंटेन करना भी आसान हो तो सबसे पहले नाम आता है Hero कंपनी की तीन बाइक का. एक है Splendor Plus, दुसरा है  Hero HF Deluxe और तीसरा है ero Passion Pro. सबसे पहले बात हीरो स्पलेंडर प्लस की. यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. अगर इसके एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो यह आपको 64,850 रुपये से 70,710 रुपये तक मिलेगी. यह लो मेंटेनेंस कोस्ट बाइक है. अगर इसकी माइलेज की बात करें तो आपको यह बाइक 65 से 81 kmpl तक की माइलेज देगी. अब बात कर लेते हैं Hero HF Deluxe की. इसकी एक्स शोरूम कीमत 50,900 रुपये है और इस बाइक की माइलेज 65 से 82.9 kmpl तक की है. अब बात Hero Passion Pro की. इसकी कीमत उपर के दोनों बाइक से थोड़ी ज्यादा है. यह आपको एक्स शोरूम प्राइस 70,375 रुपये से लेकर 75,100 रुपये तक मिलेगी. अगर बात माइलेज की तो यह आपको 60 kmpl तक की माइलेज देगी.

होंडा के इस बाइक कर सकते हैं ट्राय

पहले हीरो और होंडा मिलकर बाइक बनाती थी. बाद में जब दोनों कंपनी अलग-अलग हुई तो हीरो अलग और होंडा अलग बाइक बनाने लगी. अगर आप होंडा की बाइक खरीदना चाहते हैं तो  Honda CB Shine आपके लिए अच्छा ऑप्शन है. इसकी एक्स शोरूम प्राइस 73,352 रुपये से लेकर 78,147 रुपये तक है. अगर बात माइलेज की करें तो यह आपको 55 से 65 kmpl तक की माइलेज देगी.

Bajaj भी नहीं है किसी से कम 

अगर आप बजाज कंपनी में ऑप्शन तलाश रहे हैं तो हम आपको कम कीमत में तीन ऐसी ही बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जो ज्यादा माइलेज तो देगी ही साथ में इसको आप कम खर्च में मेंटेन भी कर सकते हैं. सबसे पहले बात Bajaj Platina 100 की. अगर इसके कीमत की बात करें तो यह आपको 
52,915 रुपये से लेकर 63,578 रुपये तक मिलेगी. बता दें कि यह एक्स शोरूम प्राइस है. और यह आपको 75 kmpl की माइलेज देगी. दुसरे नंबर पर Bajaj Platina 110 H Gear है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 67,904 रुपये है और यह बाइक आपको 74 kmpl तक माइलेज देगी. बजाज कंपनी की तीसरे बाइक की बात करें तो नंबर आता है Bajaj CT100 का. इसकी एक्स शोरूम प्राइस 53,696 रुपये है और अगर बात माइलेज की करें तो कंपनी 80 kmpl का दावा करती है. 

TVS में भी है बेहतरीन ऑप्शन

कई लोग TVS की बाइक पसंद करते हैं. ऐसे में हम आपको TVS की भी तीन बाइक के बारे में बताने जा रहे है. सबसे पहले बात TVS Sport की करते हैं. इसकी एक्स शोरूम प्राइस 58,130 रुपये से 64,655 रुपये तक है. यह आपको 76.4 Kmpl तक का माइलेज देगी. दुसरे नंबर पर है TVS Star City Plus. इसको अगर आप खरीदना चाहते हैं तो यह आपको 69,505 रुपये से लेकर 72,005 रुपये तक की मिलेगी. यह बाइक आपको 70 kmpl की माइलेज देगी. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है TVS Radeon. इसको आप 59,900 रुपये से 71,082 रुपये तक खरीद पाएंगे. इसकी माइलेज 70kmpl तक की है.