scorecardresearch

Black Friday Sale 2021: क्या है ब्लैक फ्राइडे सेल, जिसमें आज से खूब खरीदारी, भारत में कैसे उठाएं इसका फायदा, जानिए...

भारत में रहते हुए भी आप ब्लैक फ्राइडे डील्स का फायदा ले सकते हैं. हालांकि, विदेशी वेबसाइट से ऑनलाइन शॉपिंग करने पर आपके ऊपर एक्स्ट्रा चार्ज भी लगाया जाएगा. फ्लिपकार्ट पर 26 नवंबर यानि आज से ये डील शुरू हो गयी है. वहीं अगर आप अमेजन (Amazon) से खरीद रहे हैं, तो आपको इसके लिए अमेजन इंडिया की जगह यूएस वाले अमेजन प्लेटफॉर्म से शॉपिंग करनी होगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • फ्लिपकार्ट पर 26 नवंबर यानि आज से ये डील शुरू हो गयी है

  • iPhone की ब्लैक फ्राइडे डील

  • OnePlus पर 20 हजार तक की छूट

आज ब्लैक फ्राइडे (Black Friday) है और इसी के साथ अमेरिकी रिटेल और ऑनलाइन स्टोर पर भारी छूट के साथ सामान बिक रहे हैं. दरअसल, ब्लैक फ्राइडे अमेरिका में साल का सबसे बिजी शॉपिंग डे है. इसे थैंक्सगिविंग के ठीक एक दिन बाद मनाया जाता है. पिछले कुछ वर्षों में, ब्लैक फ्राइडे पर ये छूट केवल अमेरिका में ही नहीं बल्कि दुनिया के दूसरे हिस्सों में भी मिलने लगी है. भारत में भी, कुछ वेबसाइटें रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, अमेजन, फ्लिपकार्ट आदि जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स ब्लैक फ्राइडे डील्स ऑफर कर रहे हैं.

भारत में कैसे खरीद सकेंगे ब्लैक फ्राइडे डील में सामान?

भारत में रहते हुए भी आप ब्लैक फ्राइडे डील्स का फायदा ले सकते हैं. हालांकि, विदेशी वेबसाइट से ऑनलाइन शॉपिंग करने पर आपके ऊपर एक्स्ट्रा चार्ज भी लगाया जाएगा. फ्लिपकार्ट पर 26 नवंबर यानि आज से ये डील शुरू हो गयी है. वहीं अगर आप अमेजन (Amazon) से खरीद रहे हैं, तो आपको इसके लिए अमेजन इंडिया की जगह यूएस वाले अमेजन प्लेटफॉर्म से शॉपिंग करनी होगी. इसके लिए आपको केवल ये चेक करना होगा कि जो भी प्रोडक्ट आप चुन रहे हैं वो ग्लोबल शिपिंग के लिए उपलब्ध है या नहीं. 

सबसे ज्यादा अच्छी डील्स इस वक़्त फोन पर चल रही है, जिसमें आईफोन से लेकर वनप्लस भी शामिल है. 

OnePlus पर 20 हजार तक की छूट 

वनप्लस को कई सालों से एक ऐसे ब्रांड के तौर पर जाना जाता है जो विशेष रूप से सेल के दौरान शानदार डील और छूट देता है. कंपनी की युएस डील का मजा आप 19 नवंबर से 29 नवंबर तक Amazon और Best Buy के जरिए ले सकते हैं और भारी छूट पर फ़ोन खरीद सकते हैं.

OnePlus 9 Pro को फिलहाल 799 डॉलर यानि लगभग 60,000 रुपये में खरीदा जा सकता है. इस फोन पर बालक फ्राइडे डील में 270 डॉलर (लगभग 20,000 रुपये) की छूट दी जा रही है.

वहीं इसका दूसरा मॉडल OnePlus 9 को आप 589 डॉलर  लगभग 44,000 रुपये में खरीद सकते हैं. इसपर आपको  लगभग 10,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है.

iPhone की ब्लैक फ्राइडे डील 

यदि आप लेटेस्ट iPhone नहीं लेना चाहते और पुराने मॉडल की तलाश में हैं, तो अमेरिकी टेलीकॉम कैरियर वेरिजॉन (Verizon) से आप एक अच्छे ऑफर के साथ iPhone 13 खरीद सकते हैं. एक्सचेंज में आप 800 डॉलर यानि लगभग 60,000 रुपये तक बचा सकते हैं. वहीं IPhone 13 प्रो मैक्स पर वेरिज़ोन से ट्रेड-इन के साथ 1000 डॉलर तक की छूट ले सकते हैं. 

आपको बता दें, अब तक की सबसे अच्छी डील प्रीपेड, 64GB iPhone SE पर है, वॉलमार्ट से आप इसे 199 डॉलर लगभग 15,000 रुपये में खरीद सकते हैं, ये लगभग 50 प्रतिशत की छूट के साथ लोगों को दिया जा रहा है. 

Google पिक्सेल 6 

गूगल के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन, Google Pixel 6 को हाल ही में 19 अक्टूबर को लॉन्च किया गया है. बेस्ट बाय (Best Buy) या अमेज़न (Amazon) से आप Pixel 6 को ब्लैक फ्राइडे डील में खरीद सकेंगे. इसका 128GB वाला  मॉडल आप केवल 499 डॉलर यानि लगभग 37,000 रुपये में खरीद सकेंगे. टी-मोबाइल, वेरिज़ोन, स्प्रिंट, या AT एंड T में इसे एक्टिवेट करके आप 100 डॉलर की बचत भी कर सकेंगे. 

अभी की बात करें, तो Google Pixel 6 को आप iD mobile से या लगभग 1,900 रुपये में IDM10OFF कोड के साथ खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें