scorecardresearch

Business Ideas: घर से करना चाहते हैं अच्छी कमाई, इन बिजनेस प्लान में करें निवेश, होगा बंपर मुनाफा

अगर आप घर बैठे ही कमाई करना चाहते हैं तो हम आपके लिए लाए हैं कुछ बिजनेस आइडिया. जिनमें निवेश करके आप अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं.

Business Ideas Business Ideas
हाइलाइट्स
  • घर बैठे कमाने के लिए खोले बेकरी स्टोर

  • ब्यूटी और स्पा शॉप में लागत लगा कमा सकते हैं लाखों रुपये

अगर आप नौकरी करने के बजाय घर बैठे ही नौकरी करना चाहते हैं, हम आज आपके लिए ऐसे ही कुछ आइडिया लेकर आये हैं. जिसके जरिए आप बैठे ही कमाई कर सकते हैं. वहीं जो हम बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं उन्हें आप घर बैठे ही कर सकते हैं. वहीं इन बिजनेस आइडिया में निवेश करने पर आपको बहुत मुनाफा भी होगा. आइये जानते हैं इन बिजनेस प्लान के बारे में.
 
ब्यूटी और स्पा शॉप खोले 
अगर आप महिला हैं तो ये आपके लिए बेस्ट बिजनेस प्लान हो सकता हैं. इस बिजनेस को आप घर बैठे ही शुरू कर सकती हैं. इस बिजनेस को आप अपने घर के एक रूम में खोल सकती हैं. इसके साथ ही आपको ब्यूटी और स्पा से संबंधित चीजें खरीदना होगा. इस बिजनेस में आपको शुरुआत में 2 से 3 लाख रुपये का निवेश करना होगा. इसके बाद आप हर महीने 3 से 4 लाख रुपए की कमाई आराम से कर सकतीं हैं. 

खोलें गेम स्टोर 
आजकल बच्चों में गेम खेलने का काफी क्रेज हैं. जो गेम खेलने के लिए गेम स्टोर जाते हैं. आप गेम स्टोर खोलकर आसानी से पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको कम्प्यूटर गेम की जरुरत पड़ेगी. वहीं इस बिजनेस में आपका कम से कम 5 से 6 लाख रुपए का निवेश लगेगा. वहीं एक बार निवेश करने के बाद आप हर महीने 1 से 2 लाख रुपए तक कमाई हो जाएगी. 

खोल सकते हैं बेकरी स्टोर 
बेकरी सामानों की हमेशा मांग रहती है. वहीं अगर आपको बेक करने का शौक हैं तो ये बिजनेस प्लान आपके लिए ही हैं. वहीं इस बिजनेस को आप घर से भी शुरू कर सकते हैं. वहीं यह ऐसा बिजनेस है कि कोरोना लॉकडाउन में भी खूब चलेगा. वहीं एक बेकरी स्टोर खोलने में करीब 15 लाख की लागत आती हैं, लेकिन आप ये लागत कम समय में पूरा कर लेंगे. 

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर कर सकते हैं उत्पादों की बिक्री 
Amazon और Flipkart लोगों की अपनी उत्पाद ऑनलाइन बेचने के लिए प्लेटफॉर्म दे रहा है. यहां पर आप अपनी रचनात्मकता प्रदर्शित करके कमाई कर सकते हैं. इसके साथ ही आप Amazon और Flipkart पर मिलने वाले प्रोडक्ट की डिलीवरी का कॉन्ट्रैक्ट लेकर भी घर से कमाई कर सकते हैं.