scorecardresearch

Gujarat DA Hike: सरकारी कर्मचारियों के डीए में हुई 3% की बढ़ोतरी, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने लोगों को दिया बड़ा तोहफा  

Gujarat DA Hike 2022: गुजरात के कर्मचारियों के डीए में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. सीएम भूपेंद्र पटेल ने 15 अगस्त के दिन इसकी घोषणा की है. इस फैसले से करीब 9 लाख कर्मचारियों को फायदा पहुंचने वाला है.

DA HIKE DA HIKE
हाइलाइट्स
  • सीएम ने दी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई 

  • एनएफएस को लेकर भी किए गए हैं बदलाव 

गुजरात के कर्मचारियों को 15 अगस्त का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सातवें वेतन आयोग के तहत गुजरात के कर्मचारियों के डीए में तीन प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है. सीएम ने कहा कि यह बढ़ोतरी 1 जनवरी 2022 से लागू होगी. अरावली जिले के मोडासा में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद यह घोषणा की गई है. 

बता दें, महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी से राज्य सरकार, पंचायत सेवा और पेंशनभोगियों के करीब 9.38 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा. 

एनएफएस को लेकर भी किए गए हैं बदलाव 

इसके अलावा, सीएम भपेंद्र पटेल ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) के तहत कल्याणकारी योजनाओं के विस्तार की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी 250 तालुका के 71 लाख एनएफएसए कार्ड धारकों को रियायती दर पर प्रति कार्ड एक किलो चना (दाल) प्रति माह दिया जाएगा. वर्तमान में, केवल 50 तालुका के लोगों को ही इस योजना का लाभ मिल रहा है. 

उन्होंने कहा कि एनएफएसए के तहत शामिल करने के लिए प्रति माह आय सीमा की मौजूदा पात्रता मानदंड को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 15,000 रुपये कर दिया गया है.

सीएम ने दी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई 

सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा, "यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम एक शांतिपूर्ण, विकासशील और सुरक्षित गुजरात में सुरक्षा और शांति की नई ऊंचाइयों तक पहुंचते रहें और सर्व समावेशी विकास के नए रिकॉर्ड स्थापित करें. इस पूरे समय हमने एक ऐसा वर्क कल्चर विकसित किया है जहां लोग कम से कम परेशान महसूस करते हैं और उनके मुद्दों को जल्द से जल्द हल किया जाता है. शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ-साथ सरकार ने कृषि, ग्रामीण विकास, गरीबों के उत्थान और औद्योगिक विकास पर भी ध्यान दिया है.”