scorecardresearch

Air Traffic on World Cup Final: वर्ल्ड कप फाइनल से एक दिन पहले बना हवाई सफर का रिकॉर्ड, 4.6 लाख लोगों ने भरी उड़ान

ICC ODI World Cup Final: क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल को देखने के लिए होड़ मची रही. जिसकी वजह से हवाई सफर करने वालों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया. फाइनल से एक दिन पहले यानी शनिवार को 4.6 लाख मुसाफिरों ने हवाई सफर किया और एक नया रिकॉर्ड बना दिया. जबकि दिवाली सीजन में दैनिक हवाई मुसाफिरों की संख्या 4 लाख से कम रही थी.

वर्ल्ड कप फाइनल से एक दिन पहले हवाई सफर का रिकॉर्ड बन गया. वर्ल्ड कप फाइनल से एक दिन पहले हवाई सफर का रिकॉर्ड बन गया.

क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल से एक दिन पहले  हवाई यात्रा का रिकॉर्ड टूट गया है. दिवाली में भी इतने मुसाफिरों ने हवाई यात्रा नहीं किया था. फाइनल से पहले शनिवार को 4.6 लाख मुसाफिरों ने घरेलू हवाई यात्रा की. इस दिवाली सीजन में दैनिक हवाई मुसाफिरों की संख्या कम रही. एक दिन में हवाई यात्रा करने वालों की संख्या 4 लाख नहीं पहुंच पाई थी.

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले बना रिकॉर्ड-
मुंबई एयरपोर्ट से शनिवार को सबसे ज्यादा लोगों ने सफर किया. अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने ट्वीट किया कि एक ऐतिहासिक उपलब्धि! मुंबई एयरपोर्ट का नया माइलस्टोन- एक सिंगल रनवे एयरपोर्ट ने एक दिन (18 नवंबर) में रिकॉर्ड ब्रेकिंग 161760 मुसाफिरों को सेवाएं दी.

इसको लेकर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी सोशल मीडिया पर बताया कि 18 नवंबर को विमानन उद्योग ने इतिहास रच दिया. उन्होंने ट्वीट किया कि भारतीय विमानन क्षेत्र के लिए एक ऐतिहासिक माइलस्टोन है. 18 नवंबर को हमने 4 लाख 56 हजार 748 घरेलू मुसाफिरों के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

दिवाली में किराया बढ़ाया तो घट गए मुसाफिर-
वर्ल्ड कप फाइनल से पहले हवाई सफर में उछाल आया. लेकिन दिवाली सीजन में हवाई मुसाफिरों की संख्या में कमी आई थी. इसके पीछे की वजह एयरलाइंस को माना जा रहा था. एयरलाइंस ने दिवाली से एक महीने पहले ही एडवांस किराया काफी बढ़ा दिया था. इसकी वजह से मुसाफिरों ने ट्रेन से सफर करना ज्यादा बेहतर समझा. एयरलाइंस को किराया बढ़ाना महंगा पड़ गया. एयरलाइंस ने सितंबर के आखिरी हफ्ते से ही एडवांस बुकिंग का फेयर बढ़ाना शुरू कर दिया था. लेकिन कंपनियों का दाव उल्टा पड़ गया. लोगों ने प्लेन की जगह ट्रेनों में सफर करना बेहतर समझा.

ये भी पढ़ें: