scorecardresearch

अब WhatsApp से ऑर्डर कर सकेंगे राशन, जानिए कैसे उठाएं जियो मार्ट की इस सुविधा का फायदा

अब आप व्हाट्सएप के जरिए भी दाल, चावल,नमक, आटा समेत सभी ग्रॉसरी घर पर मंगा सकते हैं. जियो मार्ट ने व्हाट्सएप पर ग्रॉसरी के ऑर्डर को लेना शुरू कर दिया है.

जियो मार्ट जियो मार्ट
हाइलाइट्स
  • व्हाट्सएप के जरिए घर पर मंगा सकते हैं ग्रॉसरी.

  • जियो मार्ट ने व्हाट्सएप पर ग्रॉसरी ऑर्डर लेना शुरू किया.

इन दिनों लोगों में ऑनलाइन शॉपिंग का चलन बढ़ता जा रहा है. लोगों के बीच घर बैठे कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक सामान से लेकर दूध, फल, सब्जी और किराने का सामान भी मंगाने के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए कई बड़ी कंपनियां इस मैदान में कूद पड़ी हैं. कोरोना काल में ऑनलाइन शॉपिंग का चलन और भी बढ़ गया है. इस सुविधा को एक कदम आगे ले जाते हुए जियो मार्ट ने व्हाट्सएप (WhatsApp) पर ग्रॉसरी के ऑर्डर को लेना शुरू कर दिया है. 

जी हां, अब आप व्हाट्सएप के जरिए भी दाल, चावल,नमक, आटा समेत सभी ग्रॉसरी घर पर मंगा सकते हैं. मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस रिटेल ने व्हाट्सएप पर ग्रॉसरी के ऑर्डर को लेना शुरू कर दिया है. रिलायंस रिटेल के इस कदम से ग्रॉसरी की सप्लाई में अग्रणी कंपनियों अमेजन, फ्लिपकार्ट, बिग बास्केट, ग्रोफर्स को कड़ी चुनौती मिलेगी. ग्राहकों को व्हाट्सएप पर खरीदारी के लिए टैप एंड चैट (tap and chat) ऑप्शन का इस्तेमाल करना होगा. 

कैसे कर सकेंगे ऑर्डर?

JioMart यूजर्स के अनुसार डिलीवरी मुफ्त है और कोई न्यूनतम ऑर्डर मूल्य नहीं है. ग्राहक शॉपिंग बास्केट फिल कर जियोमार्ट के जरिए भुगतान कर सकते हैं. ऑर्डर मिलने के बाद भी नगद में भुगतान किया जा सकता है. कस्टमर्स लिंक के जरिए फल, अनाज, सब्जियां ऑर्डर कर सकते हैं. जियोमार्ट से ऑनलाइन या ऑर्डर मिलने पर नगद भुगतान किया जा सकता है. एप पर जाने के बाद वॉट्सएप टैप एंड चैट पर क्लिक करने पर ग्रॉसरी की पूरी लिस्ट सामने आ जाएगी. वॉट्सएप पर ही ऑर्डर लिस्ट करने के बाद ऑनलाइन पेमेंट के जरिए या फिर कैश ऑन डिलीवरी के जरिए भुगतान किया जा सकेगा. 

जियोमार्ट की बिक्री में हो सकती है बढ़ोतरी

मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक (फेसबुक इंक) ने रिलायंस की जियो प्लेटफॉर्म्स यूनिट में करीब 6 अरब डॉलर का निवेश किया था. इस निवेश के 19 महीने के बाद यह एक बड़ा कदम है. रिलायंस को इस साझेदारी से काफी फायदा हो सकता है और जियोमार्ट की बिक्री में भी बढ़ोतरी हो सकती है. देशभर में WhatsApp के करीब 53 करोड़ यूजर्स और Jio के 42.5 करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स हैं.