scorecardresearch

कंपनी को हुआ 140% का मुनाफा तो 20 हजार कर्मचारियों को मिली 3 दिन की एक्स्ट्रा छुट्टी

इस कंपनी को  2021 की पहली छमाही के लिए 6.3bn से ज्यादा का मुनाफा हुआ है, और 2020 में भी एक छमाही के दौरान 140% का फायदा दर्ज किया गया था. इस अवधी में कुल राजस्व फायदा 23bn का हुआ. 

बर्कशायर के लेगोलैंड थीम पार्क में लेगो क्रिसमस ट्री को अंतिम रूप देती पाउला लाफ्टन (मॉडल निर्माता) बर्कशायर के लेगोलैंड थीम पार्क में लेगो क्रिसमस ट्री को अंतिम रूप देती पाउला लाफ्टन (मॉडल निर्माता)
हाइलाइट्स
  • चीन की खिलौना बनाने वाली कंपनी है लेगो

  • फायदे से खुश हो कर कर्मचारियों को दे दी छुट्टी

आप जिस कंपनी में काम कर रहे हों उस कंपनी को फायदा पहुंचाना आपका फर्ज बन जाता है, और सभी ऐसा करते भी हैं. लेकिन क्या हो अगर कपंनी को फायदा मिलने के बाद कर्मचारियों को बोनस के साथ छु्ट्टी भी दे दी जाए, ऐसा ही हुआ है दुनिया की सबसे बड़ी खिलौना बनाने वाली कंपनी लेगो में. साल भर के बाद कपंनी को बड़ा फायदा मिला और कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बोनस तो दिया ही साथ ही एकस्ट्रा छुट्टी भी दे दी. 

कंपनी को हुआ फायदा तो दे दी कर्मचारियों को बोनस के साथ छुट्टी

डेनिश कंपनी ने एक बयान में कहा, " लेगो परिवार को क्रिसमस  की बधाई, हम पूरे परिवार को साल के अंत में तीन दिनों की छुट्टियां देकर उनका शुक्रिया अदा करते हैं. आपको बता दें कि इस कंपनी को  2021 की पहली छमाही के लिए 6.3bn से ज्यादा का मुनाफा हुआ है, और 2020 में भी एक छमाही के दौरान 140% का फायदा दर्ज किया गया था. इस अवधी में कुल राजस्व फायदा 23bn का हुआ. 

1932 में बनाई गई थी कंपनी 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि  "ये लेगो कपंनी के लिए बेहद ही बेहतरीन साल था, हमारे लोगों ने बहुत मेहनत की, और ये कामयाबी इसी का नतीजा है, हम सभी कर्मचारियों को अप्रैल 2022 में बोनस देंगे. बता दें कि लेगो कंपनी को साल 1932 में किर्क क्रिस्टियनसेन ने बनाया था. अभी भी  किर्क का परिवार ही लेगो को चला रहा है. ये कंपनी 40 देशों लगभग 20,400 लोगों को रोजगार देता है.